सोना व्यापारी की दुकान से 50 लाख रूपए के गहने और नगदी चोरी !

पटौदी (नरेश शर्मा) : हेलीमंडी के सोना व्यापारी की दुकान पर काम करने वाले नौकर उसी ने दुकान के कारीगर के साथ मिलकर दुकान से 50 लाख रूपए के गहने और नगदी चोरी कर ली। मामले का खुल्लासा सीसीटीवी की फुटेज से हुआ। व्यापारी का आरोप है कि परिवार वालो ने आरोपी महेश राठौर की एक गुमशुदगी रिपोर्ट माह दिसम्बर 2020 मे पुलिस चैकी मे दरखास्त देकर झूठी अंकित करवाई है ताकि उस पर किसी प्रकार का चोरी का शक न हो जाए। फिलहाल आरोप घर से फरार बताया जाता है।
क्या है मामला
पुलिस में दी शिकातय के अनुसार नवीन कुमार पुत्र श्री बालकिशन गुप्ता फर्म लाला बालकिशन ज्वैलर्स निवासी हेलीमण्डी का कहना है कि 31 सालों से वह सोने का काम कर रहा है। दुकान पर वर्ष 2011 से साफ सफाई के लिए महेश राठौर पुत्र महावीर राठौर निवासी वार्ड नं0 8 जटोली को रखा हुआ था और श्रीराज बंगाली कारीगर के तौर पर वर्ष 2015 से ज्वैलरी बनाने के कार्य के लिए रखा हुआ था। महेश ने लाॅकडाउन के समय काम छोड़ दिया था इसके बाद नंबर 2020 से 3 दिस्मबर 2020 तक दोबारा हमारी दुकान पर काम करता रहा लेकिन संदिग्ध परिस्थितयों में उसने दुकान पर आना बंद कर दिया। परिवार वालो से बात की तो महेश की मां-पिता महावीर राठौर व उसके भाई विक्रम राठौर ने हमें संतोषजनक जवाब नहीं दिया। हमें शक हुआ तो हमने अपनी दुकान मे लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो पाया कि महेश हमारी दुकान से नकदी व सोना व चांदी की ज्वैलरी चोरी करके अपनी जेब में डालकर ले जा रहा है महेश सीसीटीवी कैमरे में अलग-2 तिथी को चोरी करता हुआ साफ दिखाई दे रहा है । पुछताछ करने पर पता चला कि महेश पिछले काफी समय से सीसीटीवी कैमरे में दुकान के करीगर श्रीराज बंगाली से मिलकर चोरी करके जेवरात व नकदी ले जाता रहा है तथा अब घर पर हाजिर नहीं है ।
क्या किया चोरी
नवीन कुमार के अनुसार आरोपियों ने पीआईसी हार, कड़े, मंगलसूत्र, चैन, अंगूठी, टाप्स आदि दराज से चोरी किए जिनका कुल वनज लगभग 800 से 900 ग्राम के लगभग हैं तथा नकद कैश 150000 रु0 भी दराज से चोरी होने पाए गए है। जिनको महेश ने अलग-2 समय पर मेरी दुकान से चोरी किया है। फिलहाल मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी तलाश में जुटी है जिससे मामले का खुल्लासा हो सके।
करोड़ों में पहुंच सकती है चोरी
दुकानदान के अनुसार आरोपी उसकी दुकान पर 2011 से काम कर रहा है इसके अलावा उनके पास कुछ ही दिनों पुरानी सीसीटीवी की रिर्काडिंग हैं। अभी पुलिस के सामने ही आरोपी इस बात का खुल्लासा कर सकता है कि उसने कितने रूपए और गहनों की चोरी की है। अगर इसी रफ्तार से चोरी हुई है तो यह करोड़ों में पहुंच जाएगी।