जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : सीएम मनोहर लाल की एक दृष्टी की दूरी पर हैउप मंडल का गठन !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खटटर किस कदर गुरुग्राम जिले पर मेहरबान है । यह किसी से छिपा नहीं है। पिछले करीब सात साल के कार्यकाल पर नजर दौडाई जाये तो ऐसा कोई महीना शेष नहीं गया। जब खटटर साहब गुरुग्राम को किसी ना किसी परियोजना का लाभ न देने पहुंचे हो। लेकिन दूसरी और गुरुग्राम का ही हिस्सा फर्रुखनगर उपेक्षा का शिकार है। सीएम की नजर फर्रुखनगर पर कब पडेगी इसकी राह ग्रामीण बांट देख रहे है ।

उनका मानना है कि विकासशील प्रदेश का नेतृत्व करने वाले मनोहर लाल खटटर की एक नजर ही फर्रुखनगर को उप मंडल का तौफा दिला सकती है। अपने सात साल के केरियर में वह 2019 में केएमपी के उदघाटन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई करने और उसके बाद विस चुनाव में भी पटौदी गुरुग्राम रोड से ही सीधे निकल गए थे।
गोपी सोनी, रमेश सैनी, मदन लाल सैनी, बाबा फतह नाथ जी महाराज, सरदार हरभजन सिंब बाजवा, रमेश सैनी, हरभजन यादव आदि का कहना है कि हमारे मुख्यमंत्री जो को गुरुग्राम सिटी से ज्यादा प्यार है। जबकि फर्रुखनगर भी साईबर सिटी गुरुग्राम का ही हिस्सा है। फर्रुखनगर इलाके की जनता से जाने अनजाने में ऐसा क्या गुनाह हो गया जो सीएम महोदय इलाके की जनता के बीच खुला दरबार लगा कर समस्या सुनना तो दूर की बात कभी चलते चलते ही हालचाल पूछ ले तो फर्रुखनगर इलाके का पिछडापन दूर हो जाएगा और उप मंडल बनने की राह आसान हो जाएगी।
उन्होंने बताया बताया कि फर्रुखनगर को उपेक्षा की नजर ही उसके सम्मान से दूर किए हुए है। इसके लिए इलाके के लोगों की मुख्यमंत्री से सीधे पकड नहीं होना भी माना जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला अपने कार्यकाल में फर्रुखनगर में दर्जनों बार आए और खुला दरबार लगा कर लोगों समस्याओं का निदान किया और मुंह मांगी मुराद पूरी करके विकास को गति देते थे। उन्होंने ही फर्रुखनगर को तहसील का दर्जा दिया। लेकिन इलाके के लोगों व बीजेपी कार्यकर्ताओं की सीएम दरबार में पकड मजबूत नहीं होने के कारण इलाके का जो विकास होना था। उससे आज भी वंचित है।
यह ऐतिहासिक इलाका है। करीब ढाई लाख की आबादी का नेतृत्व करता है। लेकिन सुविधाओं के नाम पर फर्रुखनगर-पटौदी- गुरुग्राम के बीच ही चक्कर काटने पर ही मुश्किल से मिल पा रही है।