आखिर पकड़ा गया महिला ताई-कवांडो खिलाड़ी का हत्यारा

-शादी से इंकार पर घर में घुसकर मार दी थी गोली
-हत्या, छेड़छाड़, झगड़ा, धमकी देने, छीनाझपटी व 50 लाख की फिरौती मांगने के आरोप
-25 हजार रुपए के ईनामी बदमाश को उसके 01 साथी सहित पुलिस ने किया काबू
गुरुग्राम : यहाँ के गांव बोहड़ा खुर्द निवासी महिला ताई-कवांडो खिलाड़ी की पिछले वर्ष गोली मारकर हत्या करने वाला शातिर बदमाश आखिर पुलिस ने उसके एक साथी सहित गिरफ्तार कर लिया| 25 हजार रुपए के इस ईनामी बदमाश पर हत्या, छेड़छाड़, झगड़ा, धमकी देने, छीनाझपटी व 50 लाख की फिरौती मांगने के पांच मामले दर्ज़ है|
खिलाडी की हत्या मामले में मौका की चश्मदीद गवाह मृतका की मां सावित्रि देवी पत्नी स्व. जयपाल निवासी गांव बोहड़ा खुर्द थाना बिलासपुर जिला गुरुग्राम ने अपने परिजनों के सामने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया था कि इसके पति का देहान्त हो चुका है इसके तीन लडकी व एक लडका है तथा इसकी दूसरे नम्बर की बेटी सरीता उम्र करीब 25 वर्ष ताई कमाडो की पलेयर थी तथा Game खेलने के लिए बाहर राज्यो मे भी आती जाती रहती थी जो मैच खेलने के दौरान ही इसकी बेटी सरीता की जानकारी सोमबीर पुत्र श्री ओम निवासी गांव बामडोला जिला झज्जर हरियाणा (कुशती पलेयर) से हो गई थी जो बाद मे सोमबीर इसकी बेटी के साथ शादी करने के लिए जबरदस्ती करने लग गया तथा इसकी बेटी सरीता ने शादी से इंकार किया तो सोमबीर इसकी बेटी व इसके परिवार को डराने धमकाने लग गया तथा जान से मारने की धमकी देने लगा। अब कुछ दिन से सोमबीर इसे व इसकी बेटी सरीता को घर पर बार-2 आकर डराता धमकाता था। इसकी बेटी सरीता और इसके द्वारा शादी के लिए इन्कार करने पर दिनांक 12.11.2019 की सुबह समय करीब 4 AM पर सोमबीर इनके घर आया और घर इसकी बेटी सरीता पर पिस्टल तान कर कहने लगा की मेरे से शादी करनी है या नही तो इसकी मेरी बेटी सरीता ने शादी करने से मना किया तो सोमबीर ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल से इसकी बेटी सरीता की छाती मे सिधी गोली मार दी और इसने शोर मचाया तो धमकी दी की अगर उससे से इसकी लडकी ने शादी नही की तो इसे भी जान से मार देगा। इसके शोर मचाने पर सोमबीर गोली मारकर भाग गया। इसने अपनी बेटी को पडोसियो की मदद से रॉकलैंड हस्पताल पहुचांया तो डॉक्टर ने इसकी बेटी को मृत घोषित कर दिया। सोमबीर ने इसकी बेटी सरीता की गोली मारकर हत्या की है।
इस अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाला आरोपी पुलिस से अपने आपको छुपाता रहा, पुलिस टीम द्वारा उसके विभिन्न ठिकानों पर रेड की गई किन्तु वह पुलिस को चकमा देकर छुपा रहा तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपी सोमबीर उपरोक्त की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया गया।
इस अभियोग में उप निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने लगातार कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपने अथक प्रयासों से उक्त मामले में गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी सोमबीर पुत्र श्री ओम निवासी गांव बामडोला, थाना बादली, जिला झज्जर को कल दिनाँक गणेशपुरा दौसा, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतिका सरिता से यह विवाह करना चाहता था, किन्तु उसने व उसकी माँ ने शादी के लिए मना कर दिया तो इसने सरिता को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस हत्या की वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए यह राजस्थान व अन्य स्थानों पर छुपता रहा, किन्तु पुलिस ने इसे राजस्थान में ढूंढकर पकड़ लिया।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर कापड़ीवास से 01 मोबाईल फोन छीना था। मोबाईल छीनने के संबंध में थाना धारूहेड़ा में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। इस छीने हुए मोबाईल फोन का प्रयोग करके इसने दिनाँक 26.09.2020 को बिलासपुर में एक दुकानदार (मोबाईल फोन्स की दुकान) बलवान सिंह से 50 लाख रुपयों की मांग की थी व रुपए ना देने की सूरत में उसे जान से मारने की धमकी दी थी। इस संबंध में थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 437 दिनाँक 27.09.2020 धारा 384, 506 IPC पहले से ही अंकित है।
आरोपी के साथी की पहचान जितेन्द्र नायक भोपा पुत्र इंद्र भोपा निवासी गांव विकास मोड़, थाना सदर दौसा, जिला दौसा, राजस्थान के रूप में हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *