फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मांग को लेकर पंचायत समिति ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : ऐतिहासिक खंड फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मांग को लेकर पंचायत समिति फर्रुखनगर की चेयरमैन गीता यादव के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नाम नायब तहसीलदार रणसिंह गौदार को ज्ञापन सौंपा।
सीएम के नाम सौंपे गए ज्ञापन में चेयरमैन गीता यादव, वाइस चेयरमैन सोम प्रकास यादव, समिति सदस्य धर्मेंद्र शर्मा खंडेवला, महेश यादव, सुशीला, सविता, शशिबाला, सुनीता, राज सिंह, रोहताश हरद्धारी लाल आदि ने बताया कि प्रदेश की बीजेपी सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नेतृत्व में प्रदेश के अंतिम छोर तक प्रत्येक व्यक्ति तक सरकार की योजना व कराये गए विकास का लाभ मिल रहा है। लेकिन साइबर सिटी गुरुग्राम का हिस्सा होने के बावजूद फर्रुखनगर ब्लॉक हर क्षेत्र में उपेक्षित है। पिछले दो दशक से इलाके के लोग फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मांग करते आ रहे है। बार बार प्रयास के बावजूद उन्हे निराशा ही हाथ लगी है।
फर्रुखनगर ब्लॉक में 53 पंचायते, 22 समिति सदस्य वार्ड, 3 जिला परिषद के वार्ड, 500 से अधिक ढाणियां, नगरपालिका फर्रुखनगर के 13 वाडों में गरीब ढाई लाख की जनसंख्या है। बावजूद फर्रुखनगर को आजादी के बाद अभी तक केवल खंड , तहसील का ही दर्जा प्राप्त है। क्षेत्रवासियों को उप मंडल स्तरीय कार्यों के लिए 25 से 30 किलो मीटर लम्बा सफर तय करके पटौदी, जिला गुरुग्राम मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ते है। इसलिए फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिया जाना चाहिए यह हर मायने में उप मंडल के लिए योग्य है। उन्होंने कहा कि इलाके की जनता द्वारा उप मंडल बनाने की जो मुहिम चला रखी है उससे हर वर्ग के लोग ही नहीं अपितु पूरे इलाके की जनता में जूनून है। इस मुहिम को सिरे चढाने के लिए वह प्रर्दशन, भूख हडताल के लिए भी मजबूर हो सकते है।