रन 4 राम मैराथन की तैयारियां पूरी, जन जागरण को सफल बनाने आगे आई सामाजिक संस्थाएं !

-14 फरवरी को होने वाली मैराथन के लिए रूट तैयार
गुरुग्राम : राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए देश भर में चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए 14 फरवरी को गुरुग्राम में होने वाली “रन 4 राम मैराथन” की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भगवान राम के नाम पर एकजुटता का संदेश देने वाली इस मैराथन को सफल बनाने के लिए अनेक सामाजिक संस्थाएं आगे आई हैं।
गुरुवार को रन4राम मैराथन समिति की तरफ आयोजित प्रेसवार्ता में समिति के प्रवक्ता अरविंद सैनी ने बताया कि 14 फरवरी को सुबह साढ़े सात बजे लेजरवैली पार्क से शुरू होने वाली इस मैराथन के रूट तैयार कर लिए गए हैं। पहले यह लगभग पांच किलोमीटर की तय हुई थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर लगभग 7 किलोमीटर लंबी कर दिया गया है। अरविंद सैनी ने बताया कि रेवा फाऊँडेशन और जय हिंद जनसेवा फाऊँडेशन की इस मुहिम को सफल बनाने में निःस्वार्थ कदम, साई सेवा फाऊँडेशन, राम काज करिबे को आतुर, समर्थ भारत आदि सामाजिक संस्थाएं भी जुड़ गई हैं। इसके अलावा हरियाणवी गायक एमडी, मासूम शर्मा, रोहित तेहलान, अमित ढुल और इनदीप आदि ने भी रन4राम मैराथन को समर्थन किया है और वे इसमें भाग भी लेंगे। रेवा फाऊँडेशन के अध्यक्ष सुनील राव और जयहिंद जन सेवा फाऊँडेशन के अध्यक्ष यतेंद्र राव ने बताया कि अब तक 500 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। सुनील राव ने उम्मीद जताई कि इस मैराथन में लगभग 1000 लोग निर्धारित रूट पर दौडे़ंगे। सुनील राव के मुताबिक इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह भी हिस्सा लेंगे। ” रन 4 राम” मैराथन का शुभारम्भ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरियाणा के प्रांत संघचालक पवन जिंदल जी करेंगे। मैराथन में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को “रन 4 राम” की एक-एक टी शर्ट दी जाएगी। जिस पर भगवान राम की तस्वीर छपवाई गई है।
प्रेसवार्ता में रन4राम मैराथन समिति के सदस्य एवं पार्षद कुलदीप यादव ने बताया कि गुरुग्राम के सभी वार्डों में लोगों से संपर्क कर मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साईबर सिटी में होने वाली इस मैराथन के माध्यम से लोगों में एकजुटता और भाईचारे का संदेश भी पहुंचेगा। इस प्रेसवार्ता में भाजपा आईटी एवं सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक, साई सेवा फाऊँडेशन के रवि बंसल, हरियाणवी गायक एमडी, राम काज करिबे को आतुर संस्था के महासचिव महेश डावरा, भाजपा आईटी के सह संयोजक श्याम यादव, सूरज प्रकाश ओझा, सोच गुरुग्राम के मनीष चम आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर रन4राम की टी शर्ट भी लांच की गई, जो मैराथन में दौड़ने वाले लोगों को दी जाएगी।
मैराथन समिति के महासचिव अरुण यादव और यतेंन्द्र राव ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक भेजे गए हैं, लेकिन इसके अलावा 9989989980 नंबर पर भी लोग वाट्स एप करके अपना निशुल्क रजिस्ट्रेशन कराकर मैराथन में हिस्सा ले सकते हैं।