सरकार का नया नारा है : न जवान, न किसान, जय धनवान : दीपेन्द्र हुड्डा

-सिंघु बॉर्डर धरने पर कुर्बानी देने वाले किसान स्व. प्रेम सिंह मान के गाँव मानपुरा पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की
-किसान को देशद्रोही कहने वाले बताएं क्या सरकार 12 दौर की बातचीत देशद्रोहियों के साथ करती रही
करनाल : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज करनाल में कई सामजिक कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने पिछले दिनों सिंघु बॉर्डर पर जारी धरने में जान की कुर्बानी देने वाले गाँव मानपुरा, हलका असंध के किसान स्व. प्रेम सिंह मान के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवारजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद उन्होंने गाँव मोर माजरा में कन्या गुरुकुल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि स्व. लाल बहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा दिया था, जिसे इस सरकार ने पलट दिया, अब ना जवान ना किसान, जय धनवान है। दीपेन्द्र हुड्डा ने उम्मीद जताई कि कल राज्य सभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब देते समय प्रधानमंत्री अपने और किसानों के बीच एक फ़ोन कॉल की दूरी को ख़त्म करेंगे और किसानों की मांग को स्वीकार करेंगे।
दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि राज्य सभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान जब कृषि मंत्री ने पूछा कि 3 कृषि कानूनों में काला क्या है, तो उन्होंने इसका जवाब दिया कि पूरा क़ानून ही काला है। कृषि मंत्री इन कानूनों को धनवानों के हित के नजरिये से पढ़ रहे हैं और हम इन्हें किसानों के हित के नज़रिए से पढ़ रहे हैं। नज़रिये का फर्क है।
उन्होंने कहा कि सरकार के लोग शांतिपूर्ण आन्दोलन कर रहे किसानों को देशद्रोही, आतंकवादी, चीन-पाक से फंडेड, नक्सली आदि न जाने क्या-क्या कह रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या भाजपा सरकार 12 दौर की वार्ता देशद्रोहियों से कर रही थी? सरकार सरकार कहती है कि किसान आन्दोलन के पीछे चीन-पाकिस्तान का हाथ है, तो क्या चीन-पाकिस्तान का हाथ गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर तक पहुँच गया है? आखिर सरकार कहना क्या चाहती है।
उन्होंने कहा कि पिछले 74 दिन से सिंघु बॉर्डर पर 17 किलोमीटर, टिकरी बॉर्डर पर 21 किलोमीटर तक कई लाख किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं। इन 74 दिनों में 194 से ज्यादा किसानों की जानें चली गयी पर सत्ता के अहंकार में चूर इस सरकार के मुंह उफ़ तक नहीं निकला। दीपेन्द्र हुड्डा ने सवाल किया कि क्या सरकार का कोई प्रतिनिधि एक बार भी उनके परिवारों से मिलने गया? मिलते तो देखते उनके घरो को, देखते उनके बेसहारा परिवार के आंसुओं को और हिम्मत होती तो उनकी आँखों में आँख डाल कर कह देते कि ‘वो आतंकवादी थे’।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि धरनों पर बैठे किसानों को अपमानजनक शब्द कहना भाजपा सरकार के मानसिक दिवालियेपन को दर्शाता है। देश अपने अन्नदाता के इस अपमान को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। जिसका बेटा सीमाओं पर शहादत देकर तिरंगे में लिपटकर वापस आता है, उसी किसान को तिरंगे पर उपदेश दिये जा रहे हैं! सरकार या किसी दल को कोई अधिकार नहीं है कि किसान की देशभक्ति पर सवाल उठायें। उन्होंने सरकार से कहा कि वो अपनी जिद व अहंकार छोड़े और किसानों की मांगे माने। इस दौरान प्रमुख रूप से पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, इसराना विधायक बलबीर बाल्मिकी, पूर्व विधायक जिलेराम शर्मा, पूर्व विधायक भीमसेन मेहता, त्रिलोचन सिंह सचिन कुंडू, पूर्व विधायक सुरेश वर्मा, अनिल राणा, सुरेंदर नरवाल, बॉबी मान, बलवान बाल्मिकी, खुशीराम जांगड़ा खुशीराम जागलान, पूर्व विधायक नरेंदर सांगवान समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।