चक्का जाम से बाधित रहा गुरुग्राम-अलवर हाईवे !

नूंह : किसानों के 12 बजे से 3 बजे तक के चक्का जाम के चलते यहां का गुरुग्राम-अलवर हाईवे जाम के कारण बाधित रहा। रोड ब्लॉक होने के चलते जाम में वाहन फंसते नजर आए। इसे खुलवाने में पुलिस के जवान मुस्तैदी के साथ सड़कों पर उतरे नजर आए। उधर हरियाणा सीमा की दूसरी यानी राजस्थान सीमा में चक्का जाम कर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने बीच रोड पर टेंट व ट्रैक्टरों को खड़ा कर रोड को बाधित कर दिया। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आफताब अहमद भी धरने पर बैठे |
पुलिस की मुस्तैदी के चलते हरियाणा सीमा में कोई किसान संगठन व उससे जुड़े सदस्य धरना देकर या चक्का जाम नहीं कर सके। यहां के किसानों ने मुंडाका बॉर्डर राजस्थान में चल रहे धरने में शामिल होकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। वहीं रास्ता ब्लॉक होने से यहां के गुरुग्राम-अलवर हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लगी दिखाई दी। रोड बाधित होने के चलते पुलिस द्वारा रूट डायवर्ट किया गया। वाहनों को दोहा, कोलगांव, हाजीबास, मुंडाका गांव के रास्ते निकाला गया। पुलिस की मुस्तैदी प्री-प्लान व्यवस्था के चलते हाईवे पर अव्यवस्था नहीं हो सकी।
हरियाणा के अंतिम गांव मुंडाका में हरियाणा-राजस्थान की सीमा लगती है। यहीं से मात्र कुछ दूरी पर राजस्थान के किसान संगठनों ने चक्का जाम कर गुरुग्राम-अलवर हाईवे को बाधित करके रखा। रोड बाधित होने से यहां वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इससे हरियाणा की ओर आने वाले यातायात पर प्रभाव पड़ा। यातायात प्रभावित होने से काफी लोग सडक़ मार्ग से पैदल यात्रा कर अपना गणतंव्य तय करते देखे गए।