किसान आंदोलन: पलवल में हाईवे पर तनाव का माहौल, भारी पुलिस बल तैनात

गुरुग्राम : पलवल जिले में हाईवे पर सोमवार सुबह से तनाव का माहौल बना हुआ है। हाईवे पर भारी पुलिस बल तैनात है और सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। क्योंकि सुबह होते ही हाईवे पर एक बार फिर से किसान जुटने लगे हैं। जबकि तीन दिन पहले यहां से धरना जबरन समाप्त कराया गया था।
लेकिन 58 दिन चले धरने को जबरन उठवा दिए जाने से किसानों में रोष पनप रहा था। इसलिए किसानों ने रविवार को अनाज मंडी में 36 बिरादरी की महापंचायत आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता 52 पालों के अध्यक्ष अरुण जैलदार ने की। इस दौरान उन्होंने विचार विमर्श करने के बाद किसानों से राय ली। राय लेने के बाद अरुण जैलदार ने घोषणा कर दी थी कि सोमवार से उसी स्थान पर बड़ा धरना शुरू होगा, जिस स्थान से जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस बल के दम पर धरने को समाप्त कराया था। किसानों की इस घोषणा के बाद से जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।
आनन-फानन में सोमवार सुबह होने से पहले ही ही नेशनल हाईवे-19 पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया, ताकि किसानों को हाईवे पर धरना देने से रोका जा सके। क्योंकि जिला प्रशासन का कहना है कि हाईवे पर दोबारा से धरना शुरू नहीं होने दिया जाएगा। लेकिन किसान भी अड़े हुए हैं।