गिरफ्तार पत्रकार मनदीप पुनिया की जमानत याचिका पर फैसला कल !

नई दिल्ली : सिंधू बॉर्डर से गिरफ्तार पत्रकार मनदीप पुनिया की तरफ से सोमवार को रोहिणी अदालत में जमानत याचिका दाखिल की गई। मनदीप पर पुलिस अधिकारी के साथ बदसलूकी का आरोप है। अदालत ने इस मामले में अभियोजन व बचाव पक्ष की कुछ दलीलें सुनीं और जमानत याचिका पर फैसले को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया।
अधिवक्ता प्रदीप खत्री ने रोहिणी स्थित मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लाम्बा की अदालत में याचिका दााखिल करते हुए कहा कि पत्रकार मनदीप पुनिया सिधू बॉर्डर पर न्यूज कवरेज के लिए गया था। उसने ऐसा कोई कृत्य नहीं किया जोकि अपराध के दायरे में आता हो। वह एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है और प्रतिष्ठित संस्थान से ही संबंध रखता है। उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। साथ ही कहा कि मनदीप पुनिया को जमानत पर छोड़ देना चाहिए, क्योंकि उसके फरार होने की कोई आशंका नहीं है। वह पुलिस जांच में सहयोग करेगा।
बता दें कि मनदीप पुनिया को रविवार रात गिरफ्तार किया गया था। पुनिया पर पुलिस के अधिकारी के साथ बदसलूकी का आरोप है। पुनिया के साथ एक और पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह को भी हिरासत में लिया गया था। बताया जाता है कि धर्मेन्द्र से एक लिखित माफीनामा लेकर छोड़ दिया गया। इस माफीनामे में लिखवाया गया कि भविष्य में वह पुलिस के साथ इस तरह की अभद्रता नहीं करेगा। वहीं पुनिया को रविवार को तिहाड़ जेल में ही मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अखिल मलिक की अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।