खेड़ा-शाहजहांपुर बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण, हरियाणा के साथ राजस्थान पुलिस ने भी संभाला मोर्चा !

रेवाड़ी : दिल्ली-जयपुर हाईवे संख्या-48 के खेड़ा-शाहजहांपुर बॉर्डर पर स्थिति अभी तनावपूर्ण बनी हुई है। हाईवे खाली कराने के लिए लामबंद होते ग्रामीणों के अल्टीमेटम के बाद राजस्थान पुलिस भी हरकत में आ गई है। पहली बार धरने को बॉर्डर से 100 मीटर पीछे की तरफ सरकवाया गया है तथा राजस्थान पुलिस के जवान खुद आगे आकर बैठ गए हैं।
दूसरी ओर हरियाणा पुलिस के जवान मुस्तैद हैं तथा सुरक्षा व्यवस्था और चौकस कर दी गई है। शुक्रवार को बॉर्डर पर ग्रामीणों, पेट्रोल पंप संचालकों ने 42 गांवों की पंचायत बुलाई थी, मगर अधिक लोगों का साथ नहीं मिल पाया, जिससे कि आंदोलन की यह खिलाफत शुरुआत में ही कमजोर पड़ती नजर आई।
इसे मजबूती देने के लिए अब लोगों को जोड़ने की तैयारी है। इसके के लिए समर्थन जुटाने का अभियान चलाया जाएगा। आसपास के 42 गांवों में 5-5 लोगों की कमेटियां बनाई गई है। 31 जनवरी को महापंचायत बुलाई गई है। वहीं गुरुवार को दोनों पक्ष बेहद नजदीक थे तथा टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही थी। एक बॉर्डर के 10 मीटर इधर तो दूसरा पक्ष 10 मीटर उधर था। शुक्रवार को नजारा बदला हुआ दिखा।
राजस्थान पुलिस ने लंबे समय से बॉर्डर के पास चल रहे धरने को करीब 100 मीटर पीछे करा दिया तथा खुद आगे मोर्चा संभाला। वहीं रेवाड़ी पुलिस तथा अर्द्धसैनिक बलों ने ग्रामीणों को बॉर्डर के पास पंचायत नहीं करने दी। बल्कि बेरिकेडिंग कर सुरक्षा दोहरी कर दी। करीब 400-500 मीटर दूर स्थित पेट्रोल पंप पर पंचायत हुई।
हाईवे बंद होने के चलते वाहन चालकों के लिए परेशानी बनी हुई है। शाहजहांपुर-रेवाड़ी रोड का तो हाल ये है कि दिनभर ट्रकों, कैंटर और टैंकरों की कतार लगी रहती है। इससे रेवाड़ी तक महज 30 मिनट के सफर की बजाय 2 घंटे का भी वक्त लग रहा है।