हनीट्रैप में फंसा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन का साइंटिस्ट, महिला समेत तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली : मसाज के नाम पर डीआरडीओ के एक वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसा बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती की मांग की लेकिन नोएडा पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला का संबंध एक राजनीतिक दल से भी बताया जा रहा है और कई अन्य सामाजिक संगठनों से भी उसके जुड़े होने की बात सामने आई है।
पुलिस के मुताबिक रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में तैनात वैज्ञानिक अजय प्रताप ने मसाज के लिए इंटरनेट पर सर्च किया। उन्हें एक वेबसाइट से एक नंबर मिला। उस नंबर पर उनकी बातचीत एक महिला से हुई। महिला ने मसाज के नाम पर वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसा लिया। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम को महिला ने एक युवक को कार से वैज्ञानिक की सेक्टर-77 स्थित सोसाइटी के पास भेजा। वैज्ञानिक मसाज कराने के लिए युवक के साथ कार में वहां से निकल गए। उन्होंने कहा कि कार चालक उन्हें सेक्टर-41 स्थित एक होटल में ले गया, जहां महिला समेत कई अन्य लोग पहले से मौजूद थे।
वैज्ञानिक के पहुंचते ही आरोपियों ने उन्हें बंधक बना लिया। शनिवार देर रात को वैज्ञानिक की पत्नी को फोन करके इन लोगों ने 10 लाख रुपए की मांग की। रविवार को वैज्ञानिक की पत्नी की तरफ से इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद 6 टीमें बनाकर पुलिस ने वैज्ञानिक की तलाश में छापेमारी शुरू की। अपर आयुक्त ने बताया रविवार देर रात घटना को अंजाम देने वाली सुनीता गुज्जर, दीपक और राकेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके 2 साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *