गौशाला कार्यकारणी की मासिक बैठक संपन्न

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : दक्षिण हरियाणा की सबसे बड़ी गौशाला प्रांगण में कार्यकारणी की मासिक बैठक प्रधान विक्रम सिंह लोकरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में गायों के लिए बेहतरीन प्रबंधन और चारे की व्यवस्था , गौ सेवा के लिए युवा, महिलाओं को जोडने, गौशाला की लाल डोरे में रिक्त पड़ी भूमि पर गायों की सेवार्थ भवन निर्माण आदि विषयों पर भी चर्चा की गई। सभी प्रस्तावों पर कार्यकारणी के सदस्यों ने सहमति की मोहर लगा दी।
इस मौके पर प्रधान विक्रम सिंह लोकरी ने बताया कि 12 से 15 जनवरी 2021 तक गौशाला प्रांगण में आयोजित हुए वार्षिक सम्मान समारोह तथा इससे पहले विभिन्न गांवों में आयोजित किए गए सांग कार्यक्रमों में गायों की सेवार्थ करीब 1 करोड 60 लाख रुपए की दान राशि भेट की है। इसके लिए गौशाला प्रबंधन कमेटी सभी दानवीरों का दिल की गहराईयों से आभार प्रकट करती है। उन्होंने बताया कि गौशाला में गायों की सेवार्थ कार्य कर रहे गौ भक्तों की कार्यकारणी के विस्तार के लिए महिला एवं युवा वर्ग की नई कार्यकारणी का गठन किया जाना वक्त की मांग है। ताकि युवाओं को भारतीय संस्कृति से रुबरु कराने और उन्हें गौ भक्ति, सेवा से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया जा सके। उन्होंने बताया कि प्रबंधन कमेटी फर्रुखनगर के गोल बावडी के समींप गौशाला की खाली पड़ी भूमि पर गौ सेवा के लिए भवन निर्माण भी करेगी। ताकि गायों की सेवार्थ आमदनी का जरिया बढाया जा सके। उन्होंने युवाओ और महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह गायों की सेवा के लिए आगे आये। सार्मथ अनुसार गायों के लिए दान करे।
इस मौके पर प्रबंधक महिपाल सिंह चौहान, बाबा निर्माणपुरी जी महाराज, गौशाला आयोग के सदस्य कूकू धनखड, बलबीर सिंह सहरावत, बिजेंद्र सिंह गुलिया, बिश्म्बर दयाल यादव, जगदीश लम्बरदार, नहार सिंह, मलखान सिंह, श्री पाल चौहान जाटौली, औमबीर सिंह जाटौली, सुखबीर सिंह लम्बरदार, सतबीर सिंह, डा. राम कंवार मुंडाखेडा आदि मौजूद थे।