गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर, जगह-जगह संभाले मोर्चे !

गुरुग्राम: किसान आंदोलन को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। सीमावर्ती इलाकों के साथ ही जिले में 40 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। यह नाके 26 जनवरी तक 24 घंटे लगे रहेंगे। गुरुग्राम के किसानों को ट्रैक्टर से दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा।
पुलिस कमिश्नर के के राव ने कहा कि गणतंत्र समारोह को देखते हुए दिल्ली में गुरुग्राम सीमा से भारी वाहनों के प्रवेश पर रविवार दोपहर तीन बजे से रोक लगा दी गई है। यह रोक 26 जनवरी दोपहर डेढ़ बजे तक रहेगी। किसान आंदोलन एवं गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस हर स्तर पर सक्रिय है। संदिग्धों के ऊपर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है।
कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी को वे ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले हैं। इसे देखते हुए एक साथ दोनों पर यानी किसान आंदोलन एवं गणतंत्र दिवस समारोह के ऊपर पुलिस को नजर रखनी पड़ रही है। यही नहीं दिल्ली के नजदीक होने की वजह से भी अधिक सक्रियता दिखानी पड़ रह रही है। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए चार हजार पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी तय की गई है।
सबसे अधिक पुलिसकर्मी मानेसर घाटी में तैनात किए गए हैं ताकि रेवाड़ी इलाके से गुरुग्राम की तरफ आने वाले किसान पचगांव से आगे न बढ़ें। पचगांव से ही केएमपी पर चढ़कर बादली की तरफ जाने के लिए रूट निर्धारित किया गया है।