प्लेन से दिल्ली फिर पानीपत पहुंची गोवा की नाबालिग, प्रेमी ने बनाया हवस का शिकार !

पानीपत : यहाँ के एक 17 वर्षीय किशोर की साउथ गोवा निवासी 14 वर्षीय किशोरी से इंटरनेट मीडिया ईमो के जरिये चैटिंग शुरू हुई। दोस्ती परवान चढ़ी और दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे। किशोरी गोवा से फ्लाइट के जरिये नई दिल्ली पहुंची। वहां से टैक्सी करके शुक्रवार को पानीपत पहुंची। किशोर ने फ्लाईओवर के नीचे अपने दोस्त की कार में उसके साथ दुष्कर्म किया।
किशोरी अपने घर से आठ हजार रुपये चुराकर लाई थी। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने किशोरी को गोवा पुलिस के सुपुर्द किया है। दोनों की चैटिंग अगस्त-2020 में शुरू हुई थी। समिति सदस्य डा. मुकेश आर्य ने बताया कि 15 जनवरी को करीब डेढ़ बजे किशोरी गोवा से इंडिगो की फ्लाइट में बैठी, तीन बजे दिल्ली पहुंची। टैक्सी में बैठकर पानीपत बस अड्डा पहुंची। प्रेमी अपने दोस्त के साथ कार में उसका इंतजार करता मिला। दोनों ने मिलकर पहले किशोरी को शहर में घुमाया।
किशोरी ने घर लेकर चलने की जिद की तो पहले हरिद्वार घूमने की बात कहकर उसे फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग में लेकर आए। रातभर कार में ही रहे, प्रेमी ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। शनिवार को उसे अपने घर लेकर गया। रविवार को लड़के के सौतेले पिता ने किला थाने में प्रकरण की सूचना दी। पुलिस ने सीडब्ल्यूसी को मामला बताकर किशोरी को वन स्टाप सेंटर में भिजवाया। सीडब्ल्यूसी ने किशोरी के माता-पिता को फोन कर जानकारी दी। साउथ गोवा के वासको थाना में एफआइआर दर्ज थी। सोमवार को किशोरी की मां और भाई गोवा पुलिस के साथ कार्यालय पहुंचे। दस्तावेज जांचने के बाद किशोरी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। आरोपित लड़के को भी पुलिस ले गई।
सीडब्ल्यूसी के निर्देश पर किला थाना पुलिस ने किशोरी का सोमवार को सिविल अस्पताल में मेडिकल कराया। सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन एडवोकेट पदमा रानी के मुताबिक रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। किला थाना और गोवा पुलिस एफआइआर, मेडिकल रिपोर्ट और सीडब्ल्यूसी के समक्ष दिए किशोरी के बयानों के आधार पर जांच कर रही है।
आरोपित किशोर को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष भी पेश किया गया। किला थाना और गोवा पुलिस के पास लड़के की आयु का कोई दस्तावेज नहीं था। आधार कार्ड दिखाया, वह मान्य नहीं है। बोर्ड की सदस्य मालती अरोड़ा ने बताया कि जब तक आयु के दस्तावेज पेश नहीं किए जाते, सुनवाई नहीं कर सकते।