छेड़छाड़ का मामला दर्ज फिर ताने से आहत युवक ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या !

जींद : गांव करसिंधु में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाने के बाद ताने मारने से आहत एक युवक ने रविवार शाम को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के स्वजनों ने युवती के परिवार के लोगों पर अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद भी प्रताड़ित करने के आरोप लगाया है। उचाना थाना पुलिस ने युवती सहित उसके परिवार के नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।
गांव करसिंधु निवासी विकास ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साढ़े तीन साल पहले एक युवती ने उसके छोटे भाई मीनू पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था और उस मामले में मीनू एक माह तक जेल में भी रहकर आया। फिलहाल मामला अदालत में विचाराधीन होने के बावजूद युवती के पिता व चाचा गली में आते-जाते समय मीनू पर ताने मारते हैं और धमकी देते रहते हैं। पिछले दिनों आरोपितों ने उसका रास्ता रोककर किसी बड़े मामले में फंसाने की धमकी दी।
धमकी मिलने के बाद मीनू मानसिक रूप से परेशान हो गया। युवती के परिवार वालों द्वारा की जा रही प्रताड़ना को लेकर मीनू ने कई बार चाचा सुभाष, पिता सत्यनारायण को कई बार बताया। इसको लेकर स्वजनों ने युवती के परिवार के लोगों से बातचीत की भी और इस मामले को लेकर पंचायत हुई, लेकिन युवती के परिवार वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इसी परेशानी के चलते रविवार शाम को मीनू ने घर पर फांसी लगा ली। मीनू के फांसी लगाते ही मां रामरति की नजर पड़ गई और उसके द्वारा शोर मचाए जाने पर चाची ओमी देवी, बहन पारुल ने उसे फांसी से नीचे उतारा और नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर युवती, पिता, दादा, दो चाचा सहित परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।