सरकार को किसान की बात माननी पड़ेगी, किसानों की मांगें जायज : दीपेंद्र सिंह हुड्डा

-रादौर से विधायक बी. एल. सैनी द्वारा गाँव धौलरा में किसान संवाद सम्मेलन और गाँव भागू माजरा में किसान-मजदूर सम्मलेन में पहुंचे दीपेन्द्र हुड्डा ने किसानों की मांगों का किया समर्थन
-कांग्रेस विधायक दल द्वारा आंदोलन में जान कुर्बान करने वाले किसानों के परिवार को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का धन्यवाद किया
यमुनानगर : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज रादौर से विधायक बी. एल. सैनी द्वारा गांव धौलरा में आयोजित किसान संवाद सम्मेलन और गाँव भागू माजरा में आयोजित किसान-मजदूर सम्मलेन समेत कई जगह शिरकत की। किसान संवाद सम्मलेन में बोलते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अगर अन्नदाता अन्न पैदा न करे तो पूरा देश भूखा रह जाएगा। किसान और उनके बेटे जवान जो सीमा पर मुस्तैदी से डटकर देश की रक्षा करते हैं, देश की सीमाओं की रक्षा के लिये किसानों के जवान बेटों ने कुर्बानी दी है और हमेशा जीत हासिल की है। इसी तरह से देश के किसानों ने भूख के खिलाफ जंग लड़कर उस जंग को जीता है।
सरकार को याद रखना चाहिए कि जब देश की आबादी 30 करोड़ थी तब उनका पेट भरने के लिए सरकार को विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था, आज जब देश की आबादी 135 करोड़़ से ज्यादा है, तो सारे गोदाम भरे पड़े हैं। भूख के खिलाफ 20वीं शताब्दी की सबसे बड़ी जंग में किसानों ने अपनी मेहनत से जीत हासिल की थी। देश के किसान आज भी गर्मी, सर्दी, बरसात की परवाह किये बगैर रात-दिन मेहनत करके 135 करोड़़ लोगों का पेट भरने के लिये भरपूर अन्न उपजाते हैं। सरकार अपना अड़ियल रवैया छोड़े और अन्नदाताओं का तिरस्कार करना बंद करे।
गाँव भागू माजरा के किसान-मजदूर सम्मलेन में उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक आन्दोलन का नेतृत्व देश के किसान कर रहे हैं और इस आन्दोलन के हीरो भी किसान हैं। तीनों क़ानूनों के ख़िलाफ़ चारों दिशाओं से देश के सारे किसान एकजुट हो चुके हैं। किसानों की मांगें जायज हैं और सरकार को किसान की बात माननी ही होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमाओं और हरियाणा के कोने-कोने में किसान धरना दे रहे हैं। हर रोज़ किसानों की कुर्बानी की खबर आती है। आखिर सरकार कितने किसानों की बलि लेकर मानेगी? सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आग्रह किया कि सरकार संवेदनशीलता दिखाए और जल्द किसानों की मांगों को पूरा करे।
इससे पहले आज उन्होंने गांव गढ़ी गुजरान, करनाल में किसान आंदोलन में जान क़ुर्बान करने वाले स्व. राजेश चहल के घर पहुँच उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों को ढांढस बंधाया। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि यह सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है। ऐसा लगता है कि सत्ता के घमंड ने उसको संवेदनहीन बना दिया है। BJP-JJP सरकार ने आर्थिक सहयोग व नौकरी देना तो दूर की बात, शहीद किसानों के परिवारों के प्रति सहानुभूति के 2 शब्द भी नहीं कहे। उन्होंने हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के निर्देश पर किसान संघर्ष में अपनी जान कुर्बान करने वाले हरियाणा के प्रत्येक किसान के परिवार को कांग्रेस विधायक दल द्वारा 2-2 लाख ] रुपये की आर्थिक मदद देने का धन्यवाद किया और कहा कि आगे भी हर संभव मदद की जायेगी।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज यमुनानगर में कई सामजिक कार्यक्रमों में भी शिरकत की। वे गाँव बुबका, भागू माजरा, जगुरी, पंसरा, राजधानी कॉलोनी, रघुनाथपुरी आदि जगहों पर भी गए और लोगों से मुलाक़ात की। इस अवसर पर पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक बी.एल. सैनी, विधायक मेवा सिंह, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व विधायक राकेश कंबोज, पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान, भीमसेन मेहता, त्रिलोचन सिंह, सुरेंद्र नरवाल आदि मौजूद रहे।