…जब थाना प्रभारी का ही बना दिया फेक फेसबुक अकाउंट

गुरुग्राम। साइबर सिटी की पुलिस साइबर ठगों से लगातार जूझ रही है | ताजा मामले में डीएलएफ फेज-3 थाना प्रभारी जयवीर ढुल का ही फर्जी फेसबुक खाता बनाकर दोस्तों से ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने खाते में थाना प्रभारी की पारिवारिक फोटो का इस्तेमाल किया है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब एक दोस्त ने थाना प्रभारी को फोन कर रुपये मांगने का कारण पूछा। इस मामले में थाना प्रभारी ढुल ने कुछ भी बोलने से इंकार किया।
पुलिस के मुताबिक थाना प्रभारी के नाम से फर्जी फेसबुक खाता बनाने के बाद ठगों ने उनके दोस्तों से मेसेंजर पर बात की और रुपयों की मांग की। यह रुपये गूगल पे, पेटीएम के जरिए खाते में जमा कराए गए। एक दोस्त को शक होने पर उसने थाना प्रभारी को फोन कर रुपये मांगने का कारण पूछा। इस पर थाना प्रभारी हरकत में आए और फेसबुक के स्क्रीन शॉट मंगवाए। इसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक खाते पर अपने दोस्तों को यह जानकारी देते हुए सचेत किया। साथ ही रुपये न भेजने की बात भी कही। कुछ दोस्तों ने रुपये भेजने, दोस्ती की प्रार्थना समेत अन्य स्क्रीन शॉट उन्हें भेजे।
पुलिस के मुताबिक, अब तक उनके पास करीब 350 शिकायतें ऐसी प्राप्त हो गई हैं। इनमें फेसबुक खाता हैक करने अथवा फर्जी खाता बनाकर रुपये ठगने की बात कही गई है। इससे पहले फरीदाबाद में तैनात सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) का फेसबुक खाता बनाकर दोस्तों से रुपये ठगने का मामला सामने आ चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *