नगर निगम दायरे में 38 गांवों को शामिल करने के विरोध में बिफरे सरपंच, होगी महापंचायत

गुरुग्राम : नगर निगम दायरे में 38 गांवों को शामिल करने के विरोध में इन गांवों के प्रतिनिधियों की महापंचायत बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता सेनानी सभागार के नजदीक पंचायत भवन में होगी। इसके लिए पंचायतों की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। इस संबंध में प्रतिनिधियों ने शहर में एक पत्रकारवार्ता को भी संबोधित किया।
महापंचायत की अगुवाई कर रहे गांव बजघेड़ा के पूर्व सरपंच बीर सिंह ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि निगम में पहले शामिल हो चुके गांवों की स्थिति ठीक नहीं है। पिछले दस-बारह सालों में गांवों में कोई विकास कार्य नहीं हुए हैं। पेयजल, सड़क और सीवर जैसी मूलभूत सुविधाएं भी निगम के गांवों को मुहैया नहीं करवाई गई है। जबकि पंचायतों में गांवों की सुविधाओं को पूरा ध्यान रखा जा रहा है। ऐसे में नए 38 गांवों को निगम में शामिल करने के फैसले का विरोध किया जाएगा। अगर इस मांग की सुनवाई नहीं की गई तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया जा सकता है।
पूर्व सरपंच बीर सिंह ने कहा कि 24 सितंबर को पंचायत भवन में महापंचायत कर मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा। बता दें कि नए गांवों को निगम में शामिल करने का प्रस्ताव निगम और प्रशासन की ओर से भेजा जा चुका है, लेकिन इसके विरोध में पंचायतें एकजुट हो गई हैं।
निगम ने बजघेड़ा, बाबुपुर, मोहम्मदहेड़ी, धर्मपुर, दौलताबाद, खेड़की माजरा, धनकोट, गोपालपुर, गढ़ी हरसरू,वजीरपुर, हयातपुर, बढ़ा, सिकंदरपुर बढ़ा, नखड़ौला, नवादा फतेहपुर, मेवका, ढ़ोरका, रामपुर, शिकोहपुर, नौरंगपुर, पलड़ा, भोंडसी, धुमसपुर, मैदावास, उल्लावास, नंगली उमरपुर, कादरपुर, बहरामपुर, नया गांव, मानेसर, कासन, खोह, नाहरपुर कासन, ढाणा, बासकुसला, बशारिया, काकरौला और भांगरौला को निगम दायरे में शामिल करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *