गजब के चोर: ब्लूटूथ से ही चुरा लेते है कार

-दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय था गिरोह
नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर से लग्जरी कारें चुराकर सस्ते दाम पर कश्मीर और मेरठ में बेचने वाले एक अन्तराज्यीय गिरोह के छह चोरों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खास बात ये है कार चोरी करने के लिए गिरोह के सदस्य एक विशेष साफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं। रेकी करने के बाद कार को पहले ब्लूटूथ से कनेक्ट करते हैं। उसके बाद एप के जरिए कार को अनलॉक कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। रेकी के बाद पांच से 10 मिनट में ही कार चोरी कर लेते हैं। इनकी निशानदेही पर दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र से चोरी की गई 13 कार बरामद हुई है।
एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि यह गिरोह पिछले कुछ वर्षो से सक्रिय है। 100 से अधिक कार चुराकर कश्मीर व मेरठ में सप्लाई कर चुका है। दर्जनों की संख्या में केवल ब्रेजा कार कश्मीर में सप्लाई किये हैं। यहां से करा चुरा कर दो से चार लाख रुपये में कश्मीर में सेकेंड हेंड के नाम पर बेच देते हैं। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मनोज नेहरा निवासी मुजफ्फरनगर, फिरोज निवासी भोपुरा साहिबाबाद गाजियाबाद, अफजाल राजपूत निवासी दौराला मेरठ, लवप्रीत सिंह निवासी शामली, राहत निवासी देहली गेट मेरठ और सुभाष सैनी निवासी अंबाला कैथन रोड हरियाणा के रूप में हुई। इस गिरोह में शामिल दो शातिर कश्मीर निवासी आदिल और मेरठ निवासी अयूब फरार हैं। यह दोनों चोरी की कार को आगे सप्लाई करते थे। पुलिस के अनुसार आरोपितों की निशानदेही पर बरामद हुई करीब आधा दर्जन कार दिल्ली के अलग-अलग थाना क्षेत्र से चोरी की है।
पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपित मनोज नेहरा और अफजाल कार चुराने में माहिर हैं। फरार आरोपित आदिल कश्मीर से डिमांड लाकर गाड़ियां यहां से ले जाता है। फरार आरोपित आदिल और अयूब ही चोरी की कार कश्मीर और मेरठ में सप्लाई करते हैं। पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *