गरीब लोगों के लिए कल्याणकारी साबित हो रही है मोदी-मनोहर सरकार की नीतियां : जवाहर यादव

गुरुग्राम : भाजपा हरियाणा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार की नीतियां गरीब लोगों के लिए कल्याणकारी साबित हो रही है। श्री यादव ने कहा कि उनकी टीम (जवाहर टीम) भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा निर्देशों पर गांव-गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने के काम में जुटी हुई है, ताकि कोई पात्र व्यक्ति छूट ना सके। ये बातें श्री यादव ने रविवार को फर्रूखनगर के राजीव चौक पर जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के सिद्धांत के साथ काम करते हुए हर वर्ग के हितार्थ काम कर रही है।
इससे पहले मोदी-मनोहर सरकार की जनहितैषी नीतियों के जनजागरण अभियान के तहत जवाहर यादव की अगुवाई में पदयात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान जवाहर यादव का जगह-जगह लोगों ने स्वागत किया। पदयात्रा का फर्रूखनगर राजीव चौक पर समापन हुआ, जहां कच्ची कालोनियों के लोगों ने जवाहर यादव का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। भारत माता की जय, मोदी-मनोहर जिंदाबाद के नारे लगाकर लोगों ने जवाहर यादव का अभिनंदन किया। इस अवसर पर नियमित हुई कालोनियों के लोगों ने जवाहर यादव का कालोनियों का नियमित करवाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जवाहर यादव का आभार जताया।
भाजपा नेता जवाहर यादव ने कहा कि 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने हर वर्ग के हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने फर्रूखगर क्षेत्र की 8 कालोनियों को नियमित कर दिया है तथा 11 कालोनियां अभी पाईप लाइन में हैं जिनको जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर से मिलकर नियमित करवा दिया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि मनोहर सरकार की सोच हर वर्ग को खुशहाल रखना है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे हरियाण को अपना परिवार मानते हैं, इसलिए मनोहर सरकार बिना भेदभाव के विकास कार्य कर रही है। श्री यादव ने सभी कालोनीवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इन सभी कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं भी जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएंगी।
भाजपा नेता जवाहर यादव ने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा में अब कोई गांव ऐसा नहीं बचा है जिसमें कोई गरीब परिवार सरकार की योजनाओं से वंचित हो। उन्होंने कहा कि ‘‘जवाहर टीम’’ मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का गांव-गांव और घर-घर प्रचार कर रही है और पात्र लोगों को योजनाओं से जोड़ रही है।
जवाहर यादव ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार ने चिरायु कार्ड बनाकर गरीब लोगों को बीमारी की टेंशन से मुक्ति दिलाई है। गरीब व्यक्ति अब 5 लाख रुपये तक का ईलाज करा सकते हैं और ईलाज का खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने मध्यम वर्ग को भी राहत देते हुए चिरायु कार्ड का विस्तार किया है। अब 6 लाख रुपये तक की इनकम वाले परिवार भी इस स्वास्थ्य योजना का लाभ उठा सकते हैं।
भाजपा के मुख्य प्रवक्ता श्री यादव ने कहा कि गरीबों को पक्का मकान, उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर, हर घर नल से जल पहुंच रहा है। हरियाणा में 24 घंटा बिजली मिल रही है। सरकार ने हर गरीब की चिंता की है। गुरुग्राम के बारे में बोलते हुए जवाहर यादव ने कहा कि इन दस सालों में गुरुग्राम की तस्वीर बदली है। अब गुरुग्राम ऑइकॉन सिटी के रूप में चमक रहा है। सड़कों, हाइवे, एक्सप्रेस-वे का जाल इन दस वर्षों में डबल इंजन की सरकार में बिछा है।
जवाहर यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में लोगों का विश्वास बढ़ा है। मोदी-मनोहर सरकार की नीतियों को जनता पसंद कर रही है। युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि आज चुनाव का माहौल भाजपा के पक्ष में है। श्री यादव ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक मतों से जीताकर तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में अपना पूरा सहयोग करें।
इस मौके पर लाभार्थी विभाग के प्रदेश सह प्रमुख महेश यादव, पर्यावरण प्रकोष्ठ प्रमुख मनोज शर्मा, भाजपा जिला मीडिया सह प्रमुख राकेश राणा, मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र यादव, जयवीर यादव, राम निवास यादव, किसान मोर्चा जिला सचिव अमरचंद पंवार, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष मोना यादव, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुनील यादव, एसीसी मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष रणजीत नंबरदार, एससी मोर्चा खेड़की मंडल अध्यक्ष किरोड़ी तंवर, राज कुमार भांगरौला, सतपाल अरोड़ा, मोतीलाल वर्मा, निगम पार्षद उदयवीर, पार्षद सुनील, पूर्व पार्षद सतीश, पूर्व उपाध्यक्ष नगरपालिका राम किशन झिंगाला , श्याम सेवा समिति से कोमल, मोहम्मदपुर सरपंच राकेश, कालियावास सरपंच कमलेश देवी, मुबारिकपुर सरपंच सतबीर, खैंटावास सरपंच पृथ्वीराव, सुल्तानपुर सरपंच सोमवीर, ब्लॉक समिति सदस्य हरकेश यादव, पूर्व सरपंच भांगरौला ईश्वर, दौलताबाद सरपंच योगेंद्र, पार्षद जितेद्र सैनी, पार्षद जसवंत सिंह, पार्षद देवकरण, पूर्व पार्षद रामपत सैनी, अश्विनी जैन, दीपक जैन, बीरबल सैनी, नरेश नंबरदार सहित बादशाहपुर विधानसभा के सरपंच व मौजिज लोग उपस्थित रहे।