विजय दिवस भारत के शूरवीरों का स्वर्णिम इतिहास : अमित स्वामी

रेवाड़ी : आज विजय दिवस के अवसर पर यंगमैन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ संस्था के आटो मार्किट स्थित कार्यालय में 1971 भारत-पाक युद्ध के भारतीय सेना के अमर शहीदों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर अमित स्वामी ने कहा कि विजय दिवस भारत के वीर अमर सपूतों का स्वर्णिम इतिहास है जिसे हमेशा भारत की बहादुर सेना की वीरता के रूप में याद रखा जाएगा। अमित स्वामी ने कहा कि भारत की सेना ने पाकिस्तान को मात्र 13 दिनों में शिकस्त दी और पाकिस्तान ने बिना शर्त के अपने 93000 सैनिकों के साथ आत्मसमर्पण किया और विश्व के सैनिक युद्ध इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि एक देश ने दूसरे देश को मात्र १३ दिनों में पराजित किया और एक नया देश (बांग्लादेश) अस्तित्व में आया। अमित स्वामी ने कहा
कि विजय दिवस उन सभी अमर बलिदानियों को समर्पित है जिन्होंने समय-समय पर देश की सीमा, स्वाभिमान व अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। इस अवसर पर ईश्वर पहलवान, मनीष यादव, सुरेश कुमार, पारस चैधरी, प्रतीक शेखावत, विक्की भाटिया, मनोज यादव, महावीर यादव, सोनू यादव, अनिल कुमार, नीरज, सचिन गोयल, मनीष गुप्ता, प्रवीण अग्रवाल, ललित गुप्ता, रोहताश यादव आदि उपस्थित थे।