पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी, कंपनी मैनेजर का अपहरण कर हत्या करने वाले तीन गिरफ्तार

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें आरोपियों ने एक निजी कंपनी के मैनेजर का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी. मुख्य आरोपी, जो मृतक का सहकर्मी था, ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर मृतक को पांच दिनों तक बंधक बनाए रखा और उसके खाते से लगभग 3.50 लाख रुपये निकालने के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने मृतक के एक सहकर्मी के साथ मिलकर मृतक को पांच दिनों तक बंधक बनाए रखा और उसके खाते से लगभग 3.50 लाख रुपये निकालने के बाद उसकी हत्या कर दी।
आरोपियों की पहचान जिला महेंद्रगढ़ के गांव रसूलपुर निवासी प्रदीप (29), दिल्ली के दिलीप विहार निवासी अक्षय (26) और जिला भिवानी के गांव मालकोश निवासी विनय (22) के रूप में हुई। अक्षय को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया जबकि अक्षय और विनय को शनिवार रात गुरुग्राम के रामपुर फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि ये सभी आरोपी दो दिन की पुलिस रिमांड पर हैं।
पुलिस के अनुसार 9 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका भाई प्रवीण त्रिवेदी (45) रानी पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड, आईएमटी, मानेसर में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। उसका भाई 5 अक्टूबर से लापता है। शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 346 (गलत तरीके से बंधक बनाना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।
“जांच के दौरान, लापता व्यक्ति का अपहरण और हत्या किए जाने का पता चला। शनिवार की रात पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और आरोपियों ने मृतक की हत्या का खुलासा कर दिया. इसके बाद एफआईआर में आईपीसी की धारा 364 (अपहरण), 342 (गलत तरीके से कैद करना), 302 (हत्या), 34 (सामान्य इरादा) जोड़ी गईं”, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक प्रवीण त्रिवेदी और एक आरोपी प्रदीप दोनों एक ही कंपनी में साथ काम करते थे. प्रदीप को पता था कि मृतक प्रवीण त्रिवेदी के बैंक खाते में काफी पैसे हैं. प्रदीप ने अपने रिश्तेदार विनय और उसके एक साथी अक्षय के साथ मिलकर त्रिवेदी के अपहरण की योजना बनाई और उसके बैंक खाते से पैसे निकालने के बाद उसकी हत्या कर दी।
“योजना के अनुसार मुख्य आरोपी प्रदीप ने प्रवीण त्रिवेदी को 5 अक्टूबर को पटेल नगर, गुरुग्राम में बुलाया और वहां से उसे मानेसर ले जाया गया जहां उसने अक्षय और विनय के साथ मिलकर उसे एक कमरे में बंधक बना लिया। इसके बाद उसके खाते से 3.50 लाख रुपये निकाल लिए और उसी पैसे से पुरानी कार खरीद ली। 9 अक्टूबर की रात को उन्होंने प्रवीण त्रिवेदी की गला दबाकर हत्या कर दी और उसका शव नूंह जिले के गांव मोहम्मदपुर अहीर के पास सड़क किनारे फेंक दिया। शव की पहचान नहीं हो पाई, लेकिन SHO इंस्पेक्टर पूनम हुडा के नेतृत्व में सिविल लाइन पुलिस स्टेशन की एक टीम ने आखिरकार मामले को सुलझा लिया। हम आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं”, एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने कहा।