जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम ने मुख्यमंत्री से मिल जताया आभार

-पत्रकारों के कल्याण के लिए सराहनीय कार्य करने पर मुख्यमंत्री का पत्रकारों ने जताया आभार
-सीएम बोले, हरियाणा सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध
गुरुग्राम : पत्रकारों के हित में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा लिए गए अहम निर्णयों पर शुक्रवार को जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के बैनर तले पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री द्वारा सेवानिवृति पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों की पेंशन में बढ़ोतरी के साथ गुरुग्राम में जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम को कार्यालय के लिए भवन भी उपलब्ध कराया गया है।
इस अवसर पर जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान संजय यादव, उप प्रधान धर्मवीर शर्मा, सचिव अभिषेक बहल, सहसचिव देवेंद्र भारद्वाज, प्रवक्ता संजय कुमार मेहरा, सदस्य दीपक शर्मा, प्रियंका दुबे मेहता, नीरज अम्बावता,राजेश यादव, अभिषेक अग्रवाल, प्रवीन वत्स, इंद्रजीत कटारिया, मोनू सैनी, हिमांशु, आकाश खुराना, संजय राठौर, मोहित कुमार, योगेश कुमार, कृष्ण जांगड़ा, हनु सैनी, अनुज पांचाल समेत अनेक पत्रकार मौजूद रहे। हाल ही में हरियाणा सरकार ने पत्रकारों को मिलने वाली मासिक पेंशन को दस हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपए, मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए 10 लाख रुपए की नि:शुल्क टर्म/ग्रुप बीमा योजना व डिजिटल मीडिया पॉलिसी को लागू करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते गुरुग्राम जिला के पत्रकारों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया और हरियाणा सरकार की पत्रकारों के कल्याण के लिए चलाई जा रही नीतियों की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जन जागरूकता में मीडिया का सबसे अहम योगदान है। विधानपालिका, न्यायपालिका व कार्यपालिका के साथ-साथ मीडिया का एक मजबूत चौथे स्तंभ के तौर पर समाज में महत्वपूर्ण स्थान है। ऐसे में सभी मीडियाकर्मियों को सकारात्मक सोच के साथ समाज के हित में सजग रहना होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकतंत्र में प्रेस को चौथा स्तंभ माना गया है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाना और जनहित से जुड़े विषयों को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने में प्रेस का महत्वपूर्ण योगदान होता है। हरियाणा सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मीडिया का समाज में अहम योगदान है। यह लोगों को सूचनाएं देने के साथ-साथ जागरूक करने का भी काम करता है। मीडिया प्रशासन की कमियों को दिखाकर जनता की समस्याओं को हल करवाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वह अपने देश व प्रदेश की छवि को समाज में हो रहे अच्छे कार्यों के जरिए बेहतर बनाने का प्रयास करें। सरकार द्वारा हरियाणा मीडिया कार्मिक कल्याण निधि प्रशासन योजना के तहत बीमारी, मृत्यु, दुर्घटना या अन्य अप्रत्याशित आपात स्थितियों जैसे गंभीर जरूरतों के मामलों में उनके आश्रितों या कानूनी उत्तराधिकारियों को अब तक 161.74 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।