एम3एम फाउंडेशन ने जिम्बाब्वे के एंजेल ऑफ होप फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर !

गुरुग्राम : महिलाओं और बच्चों के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए भारत के एम3एम फाउंडेशन और जिम्बाब्वे के एंजेल ऑफ होप फाउंडेशन के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।
दोनों संस्थाओं ने महिलाओं और बच्चों के कल्याण और सशक्तिकरण को सहयोगात्मक रूप से आगे बढ़ाने के मूल इरादे से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके साथ ही वे गरीबी और असमानता को दूर करने के लिए सतत विकास लक्ष्यों के साथ जुड़े सस्टेनेबिलिटी के मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे।
एंजेल ऑफ होप फाउंडेशन, महामहिम, सुश्री अमाई औक्सिलिया मनांगाग्वा द्वारा स्थापित, एक जिम्बाब्वे स्थित संगठन है, जिसका मिशन स्वास्थ्य सेवा, सामाजिक सेवाओं, शिक्षा और आर्थिक सशक्तिकरण पहलों तक पहुंच प्रदान करके समाज में जरूरतमंद और महिलाओं, युवाओं और बच्चों के साथ कमजोर लोगों की सहायता करना है।
दूसरी ओर एम3एम एक ऐसा संगठन है जो ट्रस्टी पायल कनोडिया के नेतृत्व में बेहतर राष्ट्र बनाने के अपने उद्देश्य के साथ सामान विकास की दिशा में कार्य कर रहा है। फाउंडेशन, आवश्यक संसाधनों को सुनिश्चित करते हाशिये पर रहने वाले समुदाय के लिए एक सामान विकास पर जोर देती है, जहाँ प्रत्येक व्यक्ति सशक्त बन सके और अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुँच सके।
एम3एम फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. ऐश्वर्य महाजन ने एम3एम फाउंडेशन की ओर से एमओयू पर हस्ताक्षर किए और जिम्बाब्वे की प्रथम महिला महामहिम अमाई औक्सिलिया मनांगाग्वा ने एंजल ऑफ होप फाउंडेशन का प्रतिनिधित्व करते हुए उक्त औपचारिकता पूरी की।
एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ. पायल कनोडिया ने इस अवसर पर अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “दोनों फाउंडेशनों की दृष्टि और मिशन कमजोर वर्ग की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए उन्हें विभिन्न समुदाय-आधारित पहलों के माध्यम से सशक्त बनाने की दिशा में कार्यरत हैं और हम उनके समग्र विकास में भागीदार होने के लिए खुश हैं।“
उन्होंने डॉ. आसिफ इकबाल, अध्यक्ष, भारतीय आर्थिक व्यापार संगठन (ITEO) और शैलेंद्र जैन, व्यापार आयुक्त, जिम्बाब्वे, जिम्बाब्वे इंडिया ट्रेड काउंसिल (ZITC) को इस अवसर और पहल के लिए धन्यवाद दिया।