एनएसएस शिविर के पांचवे दिन लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

गुरुग्राम : राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 गुरुग्राम की एनएसएस इकाइयों द्वारा आयोजित वार्षिक 7 दिवसीय शिविर के पांचवे दिन आर्य समाज बसई में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। क्लॉव डेंटल, सी के बिडला अस्पताल और ओम आयुर्वेदिक आई केयर सेंटरों से आई चिकित्सकों की टीम के सहयोग से लगाए गए इस शिविर में 105 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया। कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय पार्षद श्री नवीन दहिया जी और महाविद्यालय के प्राचार्य श्री सत्यमन्यु यादव जी ने रिबन काट कर किया।
कार्यक्रम में उपस्थित गांववासियों को संबोधित करते हुए प्राचार्य जी ने एनएसएस के इतिहास और उद्देश्यों के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने एनएसएस इकाईयों का सहयोग करने पर आभार प्रकट किया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि श्री दहिया जी ने सामाजिक सरोकार से जुड़े इस पुनीत कार्य के आयोजन पर आयोजकों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और भविष्य हेतु शुभकामनाएं भी प्रेषित की। कोविड के उपरांत हुए सूचना प्रौद्योगिकीय यंत्रों के अत्यधिक प्रयोग के कारण आंखों में सूखापन की समस्या सर्वाधिक प्रमुखता से नजर आई। इसके निवारण हेतु डॉ भारत भूषण जी ने कई व्यायाम भी बताए।
उल्लेखनीय है कि इस शिविर की सूचना हेतु एनएसएस स्वयंसेवकों ने गांव भर में डोर टू डोर संपर्क अभियान भी चलाया। इस शिविर का आयोजन श्री बलवान जी व श्री बीरेंद्र जी के सहयोग से प्रोग्राम ऑफिसर डॉ ललिता गौड़ व श्री रोहित शर्मा ने किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय से डॉ गीतिका, डॉ नीलम दहिया, डॉ अंजना शर्मा तथा बसई गांव से श्री सत्यप्रकाश कटारिया, अनिल नंबरदार, पण्डित दयानंद, शेर सिंह आदि उपस्थित रहे।