केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत से मिला चिंटल सोसाइटी का प्रतिनिधिमंडल !

-राव ने कहा मुख्यमंत्री से बात कर दिलाएंगे न्याय, प्रशासन की रिपोर्ट का इंतजार
नई दिल्ली : गुरुग्राम के सेक्टर 109 स्थित चिंतल पैराडिसो सोसाइटी का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से उनके दिल्ली स्थित कार्यालय में मिला। चिंटल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ सेक्टर 109 स्थित अन्य सोसाइटी के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि भी इस अवसर पर मौजूद थे और उन्होंने भी अपनी समस्याओं को केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखा। प्रतिनिधिमंडल के साथ पूर्व मेयर विमल यादव विशेष रूप से मौजूद थे।
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हुए चिंतल सोसाइटी के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उन्होंने हादसे से पूर्व भी डीटीपी विभाग व अन्य अधिकारियों को पूर्व में हुए हादसों की जानकारी लगातार दी थी, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोसायटी की ओर से सोनम अरोड़ा व अन्य ने बताया कि अगर प्रशासन समय रहते हमारी शिकायतों पर गंभीरता से कार्रवाई करता तो इतना बड़ा हादसा घटित नहीं होता। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वे सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और सरकार इस पर जरूर विचार करें। प्रतिनिधिमंडल ने कहा की आईआईटी दिल्ली की ओर से स्ट्रक्चर ऑडिट करवाने की हामी प्रशासन की ओर से भरी गई है । लेकिन वे चाहते हैं कि आईआईटीके ऐसे प्रोफेशनल ही स्ट्रक्चर ऑडिट करें जो अपनी विशेषता के लिए जाने जाते हैं। केंद्रीय मंत्री के समक्ष आईआईटीके कुछ विशेष व्यक्तियों का नाम भी प्रतिनिधि मंडल की ओर से रखा गया। प्रीतिनिधीमंडल ने कहा कि आज जो लोग बिल्डिंग में रह रहे हैं वे जान का जोखिम उठाकर रह रहे हैं उन्हें नहीं पता कि बिल्डिंग कब गिर जाए। कुछ सदस्यों ने रिटायर्ड जज से इंक्वायरी करवाने की मांग भी रखी। आरडब्लूए का कहना था कि दर्दनाक हादसे के बाद हम लोग सोसाइटी में रहना ही नहीं चाहते हमारी जान जोखिम में है ऐसे में हम दूसरी जगह रहना चाहते हैं , प्रशासन सोसाइटी के ऑनर से दूसरी जगह उनके रहने का इंतजाम करवाएं। आरडब्लूए के सदस्यों ने कहा कि प्रशासन जिन अल्टरनेट फ्लैटों का इंतजाम करवा रहा है उनमें से काफी टूटे हुए हैं तो कहीं सुविधाओं का अभाव है।
आरडब्लूए ने कहा कि अधिकारी समय रहते चेत जाते तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता और लोगों की जान भी बचाई जा सकती थी। प्रतिनिधिमंडल ने बिल्डर का लाइसेंस रद्द करने की मांग भी केंद्रीय मंत्री से की।
केंद्रीय मंत्री ने आरडब्लयूए के प्रतिनिधि मंडलों की बातचीत सुनने के बाद कहा कि वे स्वयं मौके पर आकर जानकारी लेना चाहते थे । उन्होंने कहा कि वे इस सारे विषय पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करेंगे और लोगों को न्याय दिलाएंगे। राव ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों व सरकार से बात करने के बाद समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की काफी आरडब्ल्यूए ने अलग-अलग सोसाइटी के बारे में इसी प्रकार की शिकायतें दी हुई हैं जिन को गंभीरता से लेने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए गए हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रशासन की ओर से कमेटी का गठन किया गया है और जल्दी कमेटी अपनी रिपोर्ट देने वाली है। उस रिपोर्ट के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।
इस अवसर पर सोनम अरोड़ा, निधि शर्मा ,तकदीर सिंह ,अजय राठी ,मनोज कुमार चिंतल सोसायटी की ओर से वही अनजान देवेश्वर रहेजा अथर्व की ओर से अनिल कार , ब्रिस्क लुंबिनी की ओर से प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।