‘विधायक आपके द्वार’, समस्याएं सुनने पहुंचे विधायक राकेश दौलताबाद

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : हल्का बादशाहपुर के फर्रुखनगर खंड के लोगों की समस्याओं के निदान के लिए सुलतानपुर रोड पर बाला जी वाटिका परिसर में विधायक राकेश दौलताबाद ने विधायक आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित करके समस्या सुनी। खुले दरबार में बिजली, पानी, सड़क, पुलिस, सीवरेज, बाजरे की ऑन लाइन खरीद में आ रही समस्या, सफाई, फर्रुखनगर में गर्ल कॉलेज, पार्क बनाने, प्रजापति चौपाल का निर्माण कराने, खेतों के कच्चे रास्ते पक्के करने, गली निर्माण में बरती गई अनिमियता, बिजली के पोल लगाने, पुरानी तार बदलने, पानी की पाइप लाइन दबाने, प्राईवेट कम्पनियों में नौकरी दिलाने, बढ़ती चोरी की घटना को रोकने के लिए पुलिस गस्त बढाने आदि की करीब 120 समस्या शहर व ग्रामवासियों ने रखी। दरबार में मौजूद रहे विभिन्न विभागों के अधिकारियों को मौके पर समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक ने कहा। करीब 3 दर्जन शिकायतों का निपटारा किया गया और शेष शिकायतों को एक सप्ताह में हल करने का आश्वासन दिया गया। फर्रुखनगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही खेल एकाडमी में खेल सामग्री लाने के लिए 21000 रुपए नगद दिए।
इस मौके पर विधायक राकेश दौलताबाद ने कहा कि कोरोना काल के चलते क्षेत्र विकास के मामले में काफी पीछे लगा गया है। बीते हुए समय की भऱपाई करना तो संभव नहीं लेकिन शेष बचे कार्यकाल में क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के अलावा सरकार की योजनाओं के तहत विकास की झडी लगा देंगे। क्षेत्र के चहुमुखी विकास को देखकर लोगों को लगेगा की उन्होंने राकेश दौलताबाद को विधायक चुन कर गलती नहीं कि। उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर क्षेत्र की लम्बे समय से उपेक्षा होती रही है। लेकिन अब इसके अच्छे दिनों की शुरुआत हो गई। उन्होंने क्षेत्र के लोगों के विकास सम्बधित विचारधारा और आ रही समस्याओं से रुबरु होने के लिए फर्रुखनगर में विधायक आपके द्वारा खुल्ला दरबार का आयोजन किया है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि दरबार में आई सभी समस्याओं को प्रथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही समस्याओं के निदान के कह दिया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं के सामाधान के लिए 24 घंटे उनके दरबार खुले हुए हे। गांव, ढांणियों, शहर की हर गली को पक्का करने, 24 घंटे बिजली की सप्लाई, घर घर , ढाणी में पेयजल की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन दबाने के लिए वह योजना तैयार कर रहे है। जल्द ही विकास को गति देने का कार्य किया जाएगा।
इस मौके पर एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार, डीसीपी साउथ डा. धीरज सेतिया, एसीपी पटौदी बीरसिंह, तहसीलदार संजीव नागर, समाजसेवी राजबीर शर्मा सैहदपुर, बीडीपीओ अंकित चौहान, समाजसेवी सतेंद्र उर्फ सीटी धनखड ,पूर्व बैंक अधिकारी कूद्दू राम सैनी, होशियार सैनी, सोनू यादव, एसडीओ बिजली विभाग जोगिंद्र कौशिक, थाना प्रभारी सवित कुमार, डा. कुलदीप श्योराण, जेई मनोज यादव पीडब्ल्यूडी, विधायक के पीए संदीप कुमार, सतपाल ठेकेदार पातली, धर्मपाल सरपंच, इंद्रजीत शर्मा सरपंच, अजय दौलताबाद, संजु यादव मुबारिकपुर, देवदास प्रधान, काले सैनी, अनिल कुमार मुबारिकपुर, कृष्ण पंडित पातली, अधिवक्ता संदीप यादव, पार्षद मुरारी लाल सैनी, देवकरण प्रजापति, विनोद कुमार डिघलिया, पार्षद सुरेश कोहली, फूलचंद जैन, बिटटू जैन, ईश्वर पहलवान आदि मज्ञेजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *