वेतन नहीं मिला तो फेसबुक पर लाइव आकर जान दी, कहा बालको तो दे दिए पैसे

हिसार: एक 26 वर्षीय युवक के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने का रहस्मय मामला सामने आया है। जिसमें युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लाइव आकर अपनी जान दी। मृतक पवन की फेसबुक आइडी पौनी बिश्रोई के नाम से है। इस मामले में मरने वाले शख्स ने 4 लोगों पर आरोप लगाते हुए आत्महत्या की है जिसमें पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
शिकायत के अनुसार मृतक युवक के चचेरे भाई चंद्रमोहन बिश्रोई बूढ़ाखेड़ा ने बताया कि वे फिलहाल मदनपुरा रोड़ पर स्थित त्रिवेणी विहार कॉलोनी में रहते हैं। उसका भाई पवन पुरूषोत्तम व उसके पार्टनरों की कम्पनी में खेदड़ थर्मल प्लांट में ट्रक-ट्रेलर पर पिछले 3-4 साल से ड्राइवर की नौकरी कर रहा था। उसने बताया कि जब उसका भाई पवन अपने घर पर आता था तो वह अपनी मां,पत्नी और उन्हें यह बताता था कि पुरूषोत्तम हांसी निवासी,अनिल बालक निवासी,कुलदीप सरपंच बालक और सुनील बधावड़ पिछले 3 साल से उसका वेतन नहीं दे रहे हैं।
वहीं,वे लोग उसका वेतन न देकर उसे शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशान कर रहे हैं। इसके अलावा वे उसे धमकी भी देते थे कि अगर वह उनकी गाड़ी चलाना छोड़ देगा तो वे उसका पिछला सारा वेतन भी उसे कभी नहीं देंगे। उसके भाई के कहने के मुताबिक वे उससे जबरदस्ती गाड़ी चलवाते थे। अब उसका भाई पवन पिछले 6-7 दिनों से अपने घर पर था और वह इस दौरान शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा था। गत 10 अक्तूबर को रात करीबन 11 बजे पवन ने उपरोक्त आरोपियों से तंग आकर फेसबुक पर लाइव आकर फांसी खाने का प्रयास किया था तो उन्होंने जब इसको देखा तो वे अपने परिवार के साथ भागकर पवन के मकान में ऊपर बने कमरे के अंदर पंहुचे और उन्होंने पवन को नीचे उतारा।
इस दौरान उन्होंने पवन को काफी समझाया-बुझाया और बाद में पवन अपने परिवार के साथ सो गया था। लेकिन जब उसने अगले दिन सुबह फेसबुक को ऑन करके देखा तो उसके चचेरे भाई पवन पंखे पर फांसी के फंदे से लटका हुआ था। यह फांसी उसने बैड शीट को फाडक़र उसका फंदा बनाकर लगा ली। जिसके बाद उसकी मौत हो चुकी थी। जब उसका परिवार सोया हुआ था तो उसने ऊपर के कमरे में जाकर आत्महत्या की। फेसबुक पर अंतिम लाइव वीडिय़ो देर रात करीबन 2 बजे के पास की थी जिसमें उसने पुरूषोत्तम,अनिल,सुनील और कुलदीप द्वारा वेतन ना देने और उसे शारीरिक व मानसिक तौर पर परेशान करने का आरोप लगाया और पंखे से फांसी लटक कर अपनी जान दे दी। पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई के ब्यान पर उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं,शव को पोस्टमार्टम के लिए हिसार भेज दिया गया।
जब मृतक पवन फांसी लगाने की कोशिश कर रहा था तो वह रोते-2 बार-2 यही कह रहा था कि पुरूषोत्तम तूने मुझे तो मेरी तनख्वाह नहीं दी लेकिन अब मेरे मरने के बाद मेरे बालकों को तो दे दिए। रोते हुए उसने कहा कि पुरूषोत्तम आज मैं तेरे कारण मर रहा हूं। यह कहकर वह बार-बार रो रहा था और पुरूषोत्तम,अनिल बालकिया का नाम ले रहा था। और कह रहा था कि जी जी करके उसने कितने साल उनके पास बिता दिए। पुलिस को लेकर भी उसने कहा कि कोई पुलिस कुछ नहीं है। उसने लाइव पर बॉय-बॉय भी किया। इसके बाद उसने बैडशीट को फाडक़र फंदा बनाया और उसे पंखे पर लटका दिया। इसके बाद गले में फंदा डालकर नीचे से कुर्सी हटाकर पंखे से लटक गया। जिसके बाद थोड़ी देर उसका शरीर हिलता दिखा लेकिन कुछ ही मिनट में वह चुप हो गया और मर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *