बच्चे को लगेगा 16 करोड़ का टीका, पेरेंट्स ने लोगों से की मदद की अपील

गुरुग्राम : पिरामिड अर्बन सेक्टर 70 (ऐ) गुरुग्राम स्थित में 11 महीने के अयांश मदान स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक एक बीमारी से जूझ रहे हैं , जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये की जरूरत है। मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले अयांश के माता-पिता ने क्राउड फंडिंग कर अब यह पैसे इकट्ठा किया जा रहा , जिसके बाद अयांश का इलाज किया जाएगा।
11 महीने की इस मासूम का नाम अयांश मदान है और गुरुग्राम का मासूम लगातार मौत से लड़ रहा है अयांश की मां वंदना बताती हैं कि अयांश 7 महीने का हुआ तो उसके शरीर के मूवमेंट्स उम्मीद के मुताबिक नहीं थी। एम्स दिल्ली में निदान के बाद यह पता चला की अयांश एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) नामक एक दुर्लभ आनुवंशिक बीमारी के साथ पैदा हुआ है। एसएमए यानी स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉफी टाइप वन नाम की रेयर जेनेटिक बीमारी है |
एसएमए एक न्यूरो मस्क्यूलर डिसऑर्डर है, जिससे धीरे-धीरे शरीर कमजोर पड़ने लगता है. ब्रेन की नर्व सेल्स और स्पाइनल कॉर्ड डैमेज होने लगते हैं. इसके अलावा बॉडी के कई हिस्सों में मूवमेंट नहीं हो पाता | अयांश के पिता प्रवीण मदान ने कहा बहुत मन्नत और बारह साल के लम्बे इंतज़ार के बाद अयांश हुआ तब हमने उसके भविष्य की तैयारियां शुरू कर दी थी , पर दुर्भाग्य अयांश को इस बिमारी से जूझना पड़ रहा। हम इसके इलाज के लिए रकम जुटाने की कोशिश कर रहे जिसके लिए 16 करोड़ रुपये की जरूरत है।
अयांश के परिवारवालों ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल के साथ ही क्राउडफंडिंग से जुड़े वेबसाइट इम्पैक्ट गुरु की भी मदद ली है जहां पर उन्होंने अपने बेटे के बीमारी के बारे में बताकर लोगों से मदद की अपील की है।
अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क करे :
प्रवीण मदान (पिता )- 9717740331
वंदना मदान (माता )- 9717741714
पवन कम्बोज – 9990412928