जनता मांगे उपमंडल फर्रुखनगर : क्षेत्रवासी आंदोलन व धरना प्रर्दशन को हो सकते हैं मजबूर !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : उपमंडल बनाने की मुहिम इलाके में इस कदर फैल गई है कि हर वर्ग के लोग अपने अपने स्तर राजनेताओं पर दवाब बनाने में जुट गए है। उनका कहना है कि उपमंडल उनकी मांग नहीं बल्कि जरूरत बन गई है। इसके लिए क्षेत्रवासी आंदोलन व धरना प्रर्दशन के लिए भी मजबूर हो सकते है।
होशियार सैनी, सोनू प्रधान खेडा, महेश जाटव, गौरव सेन, सतेंद्र यादव बिरहेडा, सुधीर यादव खैंटावास आदि का कहना है कि फर्रुखनगर इलाका एक एतिहासिक क्षेत्र है। यहा के लोग अधिकांश खेती बाडी पर निर्भर है। जैसे तैसे अपना जीवन यापन करते आ रहे है। सुविधाओं के नाम पर इस इलाके की कई दशकों से उपेक्षा होती आ रही है। नेता लोग मात्र चुनावी बिसात बिछने के दौरान की भोली भाली जनता के दीदार करके उन्हें चिकनी चुपडी बातों के झांसे में फसाने के बाद वोट ले लेते है। फिर पांच साल के लिए विकास के नाम पर कुछ सड़के, चौपाल, व्यायाम शालाएं आदि छुट पुट काये करके अपना पल्ला झाड लेते है।
लेकिन जब विश्व विद्यालय, विधान सभा के नाम करण, उप मंडल बनाने, कोर्ट बनाने, गर्ल कॉलेज खोलने , नहरी पानी की व्यवस्था आदि के लिए जिले के अन्य गांवों में यह सुविधाएं मुहिया करा दी जाती है। फर्रुखनगर ब्लॉक के लोग इस राजनीतिक उपेक्षा से काफी दुखी है। लेकिन इस बार वह फर्रुखनगर उप मंडल बनाने की मुहिम में किसी भी सूरत में हार नहीं मानने वाले है। इसके लिए गांव गांव में ग्रामीण जागरुक को चुके है। सभी अपने हकहकूक की जंग लडने का मूड बना चुके है।
उन्होंने बताया कि इस मुहिम को सिरे चढ़ाने के लिए इलाकावासी विधायक, सांसद, राज्यसभा सांसद , मुख्यमंत्री तक ज्ञापन देने के उपरांत आंदौलन, महापंचायत आदि का आयोजन करके आगामी निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें बीजेपी सरकार से पूर्ण उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर फर्रुखनगर खंड के लोगों को नाराज नहीं होने देंगे और उन्हें बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ही फर्रुखनगर को उप मंडल का तौफा देकर सम्मानित करेंगे।