निकिता हत्याकांड : तौसीफ की मां असमीना की अग्रिम जमानत मंजूर !

फरीदाबाद: निकिता तोमर अपहरण मामले में तौसीफ की मां असमीना की अग्रिम जमानत मंजूर हो गई है। अब दो दिन के भीतर असमीना को जांच में शामिल होना है। निकिता के परिजनों की अपील वर्ष 2018 में हुए अपहरण कांड की कोर्ट से अनुमति लेकर दोबारा जांच शुरू की गई है। इस केस की जांच भी एसआईटी कर रही है।
एसआइटी ने पुराने मामले में तौसीफ के पिता, मां व चाचा को भी षडयंत्र में शामिल होने का आरोपी बनाया है। दिसंबर माह में मुख्य आरोपी तौसीफ के परिजनों के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी कराया था। बचाव पक्ष के वकील अनीस खान ने बताया कि मुख्य आरोपी तौसीफ की मां असमीना की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें अग्रिम जमानत देते हुए दो दिन के अंदर जांच में शामिल होने का आदेश दिया है। अनीस खान ने बताया कि कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि असमीना का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। महिला होने के नाते उनकी अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार की जाती है। 25 जनवरी तक पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का आदेश मिला है।
बचाव पक्ष द्वारा हाईकोर्ट में दाखिल की गई एक अन्य याचिका पर भी सुनवाई हुई। बचाव पक्ष ने पुलिस जांच पर सवाल उठाए थे कि एसआईटी ने मात्र नौ दिन में ही हत्या जैसे संगीन मामले की चार्जशीट दाखिल कर दी। आरोप है कि जांच एजेंसी ने केवल एक तरफा जांच की है। इससे जुड़े कुछ तथ्य भी बचाव पक्ष ने अदालत में दिए। इस मामले में हाईकोर्ट ने अभियोजन पक्ष व पुलिस को उनका पक्ष रखने के लिए 22 जनवरी की तारीख निर्धारित की है।