हरियाणा में दिनदहाड़े हत्या : घर में घुसकर वकील के बारे में पूछा फिर वकील की पत्नी को मारी गोली

फतेहाबाद : फतेहाबाद में शुक्रवार को एक वकील के घर में घुसकर एक बदमाश ने उनकी पत्नी की हत्या कर दी। बताया जाता है कि एक युवक सीढ़ियों से होते हुए वकील के घर में ऊपर तक पहुंच गया। वहां साफ-सफाई कर रही नौकरानी से वकील के बारे में पूछा और इसी बीच वकील की पत्नी बाहर आ गई। उसने बताया ही था कि पति घर पर नहीं हैं तो इतने में ही एक के बाद एक तीन गोलियां मारकर बदमाश फरार हो गया।
कस्बा टोहाना में रेलवे रोड पर रायबहादुर कंवर साईं चौक क्षेत्र में रहने वाले वकील चमन लाल के घर शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे एक अज्ञात बाइक सवार युवक आया। वकील घर पर नहीं थे। एक महिला कर्मचारी साफ-सफाई के काम में जुटी थी। इसी बीच युवक सीढ़ियों से होते हुए चमन लाल के मकान में घुस गया। उसने सफाई वाली से पूछा-चमनलाल कहां है तो जवाब मिला वह घर पर नहीं हैं। आवाज सुनकर चमन लाल की पत्‍नी कुसुम लता बाहर आई तो पलक झपकते ही युवक ने गोलियां चलानी शुरू कर दी।
तीन गोलियों में से एक शीशे पर लगी तो एक गोली चमन लाल की पत्‍नी के माथे को चीर गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शव जमीन पर गिरने के तुरंत बाद आरोपी दरवाजा बंद करके फरार हो गया। कुसुम लता की मौत के बाद नौकरानी ने कमरे के पीछे की दरवाजे की खिड़कियां खोलकर शोर मचाया तो लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने चमन लाल गोयल के मुख्य द्वार से दाखिल होकर अंदर जाकर देखा तो पत्नी का शव जमीन पर पड़ा था।
लोगों ने चमन लाल के साथ-साथ इस घटना की सूचना पुलिस को भी दे दी। सूचना मिलते ही सिटी थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह और क्राइम टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। फिर सीन ऑफ क्राइम की टीम ने मौके का मुआयना किया।
शुरूआती जांच में घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि युवक चमन लाल के घर तक पैदल ही आया था और बाद में दूर खड़ी की स्‍कूटी को लेकर भाग गया। साथ ही पुलिस का कहना है कि वारदात को किसी पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया है। हो सकता है, हमलावर चमन लाल को मारने के लिए आया हो और उन्हें घर पर न पाकर पत्‍नी की कर दी।