दिल्ली में कबाड़ी की दुकान में लगी आग, दो जिन्दा जले !

गुरुग्राम: राजधानी दिल्ली में कीर्ति नगर के फर्नीचर ब्लॉक में स्थित एक कबाड़ी की दुकान में गुरुवार देर रात को आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। दो लोगों के शव मलबे में दबे मिले, जबकि तीसरे का शव नाले से बरामद किया गया है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार, कीर्ति नगर के फर्नीचर ब्लॉक में कबाड़ी की दुकान में गुरुवार देर भीषण आग लग गई। दुकान के ऊपर बनी एक छोटी सी झोंपड़ी में दुकान पर काम करने वाले मोनू का परिवार रहता था। आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया और परिवार के अधिकांश सदस्यों को सकुशल बचा लिया। आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद मलबे से दो अज्ञात शवों को बरामद किया गया। दोनों मृतकों में से एक की उम्र 20 साल और दूसरे की 8-10 साल के करीब है।
वहीं, एक अन्य युवक का शव दुकान के पीछे नाले में पड़ा मिला है। मृतक की पहचान कमला नेहरू कैंप निवासी रोहित (20) के रूप में हुई है, वह पेशे से ड्राइवर था। प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि रोहित उस समय मौके पर आया जब आग बुझाने का काम चल रहा था और इस बीच वह आग में फंस गया और नाले में गिर गया। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल कीर्ति नगर थाना पुलिस आग लगने की वजह की जांच कर रही है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है।
घटना की शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। फर्नीचर ब्लॉक में स्थित कबाड़ी दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग धीरे-धीरे पूरी दुकान में फैल गई। दुकान में काफी स्क्रैप भी मौजूद था, जिससे आग और बढ़ गई। घटना के बाद से दुकान का मालिक और स्क्रैप डीलर टोनी महतो फरार है और उसे पकड़ने के लिए तलाशी चल रही है।