हरियाणा के युवाओं को सीएम की सौगात : नौकरी आवेदन में बार-बार नहीं देनी होगी रजिस्ट्रेशन फीस

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को प्रदेश के युवाओं को एक बड़ी सौगात दी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल शुरू किया है। इस पोर्टल पर ग्रुप B और C की जॉब के लिए एक बार ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
सीएम खट्टर ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’ के लॉन्च समारोह में हिस्सा लेकर इसका शुभारंभ किया। खट्टर ने कहा कि HSSC में किसी भी प्रार्थी को अपना आवेदन फॉर्म बार-बार ना भरना पड़े, इसके लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल— https://onetimeregn.haryana.gov.in शुरू किया गया है। यह रजिस्ट्रेशन प्रार्थी द्वारा परिवार पहचान पत्र की फैमिली आईडी के आधार पर किया जाएगा।
फैमिली आईडी का नंबर डालने से प्रार्थी की सारी डिटेल वन टाइम रजिस्ट्रेशन फॉर्म द्वारा स्वयं उठा ली जाएगी और फॉर्म पूरी तरह से भरने के बाद प्रार्थी के लिए एक यूनिक आईडी नंबर जैनरेट होगी और भविष्य में आयोग में किसी भी पद के लिए आवेदन करने हेतु हमेशा उसी नंबर का प्रयोग किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आयोग अपने C और D कर्मचारियों का चयन इसी पोर्टल के माध्यम से करेगा। आज से वन टाइम रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। यह पोर्टल 31 मार्च तक खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि एक ही युवक बार-बार टेस्ट के लिए फॉर्म भरता है और उसे बार-बार फीस देनी पड़ती है। उसके बजाय अब वह 3 साल के लिए एक बार ही एक पात्रता टेस्ट के लिए फीस देगा। वह जब भी आखिरी फीस जमा करेगा उसके तीन साल तक वो वैध रहेगी।