ग्रीन बेल्ट में विकसित ट्रैक पर निगम पार्षद राठी ने लाइटों का किया उद्घाटन

-लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबे ट्रैक पर लगाई है 100 से अधिक लाइटें
गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड के साथ ब्रिस्टल चौक से लेकर खुशबु चौक तक सटी ग्रीन बेल्ट में वाकिंग ट्रैक के साथ-साथ लाइटें लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। सोमवार शाम को जी, एच ब्लॉक व सिल्वर आक्स निवासियों के साथ मिलकर स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी ने लाइटों को जलाकर उदघाटन किया और स्थानीय निवासियों को समर्पित किया।
निगम पार्षद आरएस राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त ग्रीन बेल्ट को नगर निगम द्वारा विकसित करने का काम किया गया है। ब्रिस्टल चौक से लेकर खुशबु चौक तक जी-एच व सिल्वर आक्स सोसायटी की तरफ लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी ग्रीन बेल्ट में पहले लोगों के घूमने के लिए ट्रैक का निर्माण किया गया और उसके बाद उसमें ट्रैक के साथ-साथ लाइटें लगाई गई। लाइटों को लगाने पर 25 लाख रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है और इससे पहले भी ग्रीन बेल्ट को विकसित करने व फेंसिंग ग्रिल लगाने पर भी 50 लाख रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। इलाके के लोग ग्रीन बेल्ट के विकसित होने से काफी खुश है। इसके विकसित होने से अब लोग रात के समय भी यहां पर भ्रमण कर सकते है।
निगम पार्षद राठी का कहना है कि लोगों की मांग थी कि कंपनियों में काम करने की वजह से कई बार सुबह-सुबह की वॉक नहीं हो पाती थी ऐसे में यदि ग्रीन बेल्ट में ट्रैक विकसित कर लाइटें लग जाए तो उससे शाम को घूमने में काफी आसानी हो जाएगी।
इसी को देखते हुए बीते वर्ष ही ग्रीन बेल्ट को विकसित करने और लाइटें लगाने के कार्य का टेंडर हुआ जिसके बाद इन्हें विकसित किया गया। हालांकि अभी भी ग्रीन बेल्ट के कुछ हिस्सें में फेंसिंग ग्रिल लगने का काम बचा हुआ है जिसके लिए राठी ने लोगों को आवश्स्त किया कि वह भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इस मौके पर जी ब्लॉक आरडब्ल्यूए के प्रधान रविन्द्र यादव, एच ब्लॉक आरडब्ल्यूए के प्रधान राहुल चंदोला, निवासी दीपक अरोडा, रितिका रतना, सुनील कोहली, विनय खन्ना, अनिता बधवार, विनय महाजन समेत कई निवासी मौजूद रहे।