हरियाणा में कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, हमलावर ने खुद भी किया सुसाइड !

अम्बाला : अम्बाला शहर बलदेव नगर की हाउसिंग बोर्ड कालोनी के एक मकान में रविवार को एक महिला नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जबकि आरोपी बताए जा रहे व्यक्ति ने स्वयं को भी गोलियां मार लीं। गोली कांड के बाद दोनों को सिविल अस्पताल अम्बाला शहर लाया गया जहां उपचार के दौरान पहले महिला नेता की और बाद में आरोपी की भी मौत हो गई। गोली कांड के पीछे आपसी लेन-देन को कारण बताया गया है।
मृतक महिला नेता की पहचान अमरजीत कौर सोढ़ी निवासी नाहन हाउस जबकि आरोपी मृतक की पहचान ईशम सिंह निवासी गांव अमृतपुर खुर्द करनाल के रूप में हुई है। मृतक अमरजीत कौर महिला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष रही हैं और हाल ही में नगर निगम के चुनाव में वार्ड 6 से हरियाणा जनचेतना पार्टी में शामिल होकर पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ी थी। घटना के समय दोनों हाउसिंग बोर्ड कालोनी में एक अन्य महिला के मकान पर थे जहां कथित रूप से दोनों के बीच विवाद हुआ और ईशम सिंह ने पहले 2 गोलियां अमरजीत कौर को मारी और फिर स्वयं को भी 2 गोलियां मार ली।
ईशम सिंह करीब एक दशक पहले अम्बाला में शराब का कारोबारी था जिसे किसी अपराध में जेल हो गई थी। आजकल वह पेरोल पर जेल से बाहर आया हुआ था। पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। मृतक अमरजीत कौर कथित रूप से ईशम सिंह की बिजनेस पार्टनर थी हालांकि मृतक महिला के बेटे जसबीर सिंह ने इन चर्चाओं को मात्र अफवाह बताया।