कांग्रेस की नई मुहिम : कॉल फॉर यूथ इन पॉलिटिक्स !

गुरुग्राम। युवाओं को राजनीति के क्षेत्र में अवसर देने व कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए युवा कांग्रेस द्वारा कमान सराय स्थित कार्यालय में कॉल फॉर यूथ इन पॉलिटिक्स पर पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें युवा कांगे्रस के राष्ट्रीय सचिव व हरियाणा प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला, सहप्रभारी शिवि चौहान, राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट मेनुद्दीन, हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुण्डू शामिल हुए।
युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता मनीष खटाना ने बताया कि राहुल गांधी ने राजनीति के क्षेत्र में युवाओं की बढ़ती रुचि को देखते हुए कॉल फॉर यूथ इन पॉलिटिक्स अभियान शुरु किया है, जिसके तहत युवाओं से ऑनलाइन चर्चा की जाएगी। इस अभियान का उद्देश्य युवाओं को राजनीति के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का है। उन्हें कांग्रेस में अलग-अलग स्तर पर प्रवक्ता नियुक्त किया जा सके, ताकि वे कांग्रेस की नीतियों को मजबूती से देशवासियों के समक्ष रख सकें। इस अभियान से 18 से 35 वर्ष की आयु का युवा जुडक़र अपनी बात रख सकता है। उनकी काबिलियत के आधार पर कांगे्रस संगठन में उन्हें
जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। युवा कांगे्रस के राष्ट्रीय सचिव व हरियाणा प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला ने कहा कि वर्तमान में बड़ी संख्या में युवा वर्ग शिक्षित होने के बावजूद भी बेरोजगार घूम रहा है। इसका मुख्य कारण है भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियां। भाजपा ने युवाओं को रोजगार देने वायदे तो खूब किए थे, लेकिन उन्हें अभी तक अमल में नहीं लाया गया। किसानों की हितैषी बनने वाली भाजपा ने ही कृषि कानून पास कर किसानों को बर्बादी की कगार पर खड़ा कर दिया है। हमारे अन्नदाता आज दिल्ली की सडक़ों पर सर्दी के मौसम में धरना देने पर मजबूर हैं, क्योंकि केंद्र सरकार ने पूँजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के मुंह से अन्न छीना है। आज देश का युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी हर वर्ग भाजपा की नीतियों से त्रस्त है और छुटकारा पाना चाहता है। युवा वर्ग राहुल गांधी की कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं। इसलिए लगातार कांग्रेस संगठन में युवाओं का लगाव् बढ़ता जा रहा है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।