गुरुग्राम में जिंदल स्टील कंपनी के छह मंजिला कार्यालय में लगी भीषण आग !

गुरुग्राम : शहर के सेक्टर-44 इंस्टीट्यूशनल एरिया स्थित जिंदल स्टील कंपनी के छह मंजिला कार्यालय में मंगलवार तड़के साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई। जिससे कार्यालय में रखा फर्नीचर, कंप्यूटर व लैपटाप सहित लाखों रुपये का सामान जल गया। आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची। आग लगने से बिल्डिंग में लगे शीशे टूटने लगे और हवा तेज होने के कारण आग तेजी से फैल गई। आग बुझाने में पांच घंटे से ज्यादा समय लगा। आगजनी से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह कश्यप ने बताया कि सुबह साढ़े तीन बजे सेक्टर-29 दमकल केंद्र को एक सुरक्षाकर्मी ने आकर आग लगने की सूचना दी। सूचना पर दमकल केंद्रों के साथ-साथ मेदांता अस्पताल, मारुति कंपनी और डीएलएफ बिल्डर प्रबंधन की कुल बीस गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग लगने से इमारत पर लगे शीशे टूटकर जमीन पर गिरने लगे और हवा तेज होने के कारण इमारत के अंदर आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। शीशे टूटने के कारण दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।
शार्ट सर्किट से दूसरी मंजिल पर आग लगने का अंदेशा दमकल अधिकारियों के मुताबिक दूसरी मंजिल पर सर्वर रूम में शार्ट सर्किट लगने से आग लगने का अंदेशा है। तारों में आग लगने के बाद सभी मंजिल तक पहुंच गई। बेसमेंट में दो-तीन गाड़ियां भी खड़ी थीं, जिनको तुरंत बाहर निकाला गया। आग से कार्यालय का पूरा सामान फर्नीचर व कंप्यूटर आदि जल गए। इमारत के छह मंजिला होने के कारण आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद लेनी पड़ी। करीब पांच घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।