एसवाईएल निर्माण के लिए पैदल राष्ट्रपति भवन कूच, किसानो ने खेड़की दौला टोल पर डाला डेरा

-हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष व अटेली से पूर्व विधायक नरेश यादव के आह्वान पर शुरू हुई पदयात्रा
गुरुग्राम : हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष व अटेली से पूर्व विधायक नरेश यादव के आह्वान पर एसवाईएल के निर्माण को लेकर दिल्ली कूच करने की रणनीति के तहत आज समिति पदाधिकारी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर पहुँच गए| यहाँ उन्होंने टोल को फ्री करा दिया ओर सरकार को अब तीन दिन का अल्टीमेटम दिया की सरकार उन्हें
एसवाईएल मुद्दे पर बुलाकर बात करे| यहाँ पर डेरे डाले इन किसानो ने साफ कहा कि तीन दिन बाद पूर्व विधायक नरेश यादव के नेतृत्व में यहाँ से किसान दिल्ली राष्ट्रपति भवन के लिए कूच करेंगे।
किसान संघर्ष समिति अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नरेश यादव ने कहा कि एसवाईएल के निर्माण के लिए हम पैदल राष्ट्रपति भवन जा रहे हैं। वे तीन दशक से एसवाईएल के पानी को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। तीन बार राष्ट्रपति भवन तक पैदल यात्रा कर चुके हैं। इस बार जब तक पानी का फैसला नहीं होगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
पूर्व विधायक एवं समिति अध्यक्ष नरेश यादव ने कहा कि ‘हमारे यहां पानी का जल स्तर इतने नीचे चला गया है कि दिखाई भी नहीं देता। इसलिए इस बार आर-पार की बात होगी। या तो सरकार एसवाईएल का पानी यहां पहुंचाएगी वर्ना यहीं राष्ट्रपति भवन पर ही दम तोड़ देंगे। उन्होने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार है और हरियाणा का मुख्यमंत्री मनोहरलाल जल अधिकार यहां कर राजनीति करते हैं। वे प्रधानमंत्री से मिलकर नहर का निर्माण शुरू क्यों नहीं करवा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की मंशा भी किसानों के हित में नहीं है। वे किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। अगर वे किसानों के सच्चे हितैषी हैं तो कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी व राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री को क्यों आदेश नहीं दे रही हैं कि वे हरियाणा के हक के पानी को क्यों रोक रहे हैं। वे हरियाणा के हक का पानी दिलायें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण आज दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल क्षेत्र का किसान एक एक बूंद पानी के लिए तरस रहा है।
इस मौके पर उनके साथ नव चेतना मंच के अध्यक्ष विजय सोमानी, लवली कांग्रेस युथ का ब्लाक अध्यक्ष, नहरी संघर्ष समिति के अध्यक्ष महावीर, पूर्व सरपंच प्रीतम, कर्नल भूप सिंह , राकेश, सुरेश कुमार, जगमोहन, अशोक कुमार, कुलदीप आदि उपस्थित रहे।