पंजाब के सीएम के कत्‍ल पर 10 लाख डालर इनाम ! धमकी भरे पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ एफआईआर !

मोहाली : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी देने वाले अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। मोहाली के फेज 11 थाने में वर्ष 2021 की पहली एफआइआर दर्ज हुई। आरोप है कि अज्ञात युवक ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी देने वाला पोस्टर पब्लिक गाइड मैप पर लगाया हुआ था। इसमें कैप्टन को मारने वाले को 10 लाख डालर इनाम देने की बात लिखी गई थी।
जांच अधिकारी सोहन सिंह ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ फेज-11 थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपित को पकड़ने के लिए साइबर टीम से भी मदद ली जा रही है। वहीं, आसपास लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेक्टर-66/67 की लाइट प्वाइंट पर पब्लिक गाइड मैप लगा हुआ है। जिस पर किसी अज्ञात द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो लगाकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो देखा कि किसी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो वाला प्रिंट निकालकर उस पर लिखा था कि जो कोई भी कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारेगा उसे 10 लाख डालर का इनाम दिया जाएगा।
हालांकि सार्वजनिक हुए इस पोस्टर पर कोई मोबाइल नंबर नहीं लिखा था, लेकिन पोस्टर के नीचे धमकी देने वाले ने अपनी ईमेल- इब्राहिम@हॉटमेल डॉट कॉम लिखा हुआ है। इस ईमेल को साइबर टीम को भेजा गया है, जिस पर एक टीम काम कर रही है और पता लगाया जा रहा है कि यह ईमेल किसके नाम से चल रही है और उसे कौन ऑपरेट कर रहा है।