दूसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, उतारने में करनी पड़ी मशक्कत !

बल्लभगढ़ : गांव सिही सेक्टर 8 में सांड निर्माणाधीन भवन की दूसरी मंजिल पर चढ़ गया। यदि सांड को लोग अपनी सूझ-बूझ से उसे बिना किसी मशीनों का सहारा लिए नहीं उतारते ये गिर कर घायल हो सकता था या मर भी सकता था। जब सांड पूरी तरह से सुरक्षित उतर गया, तो लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं लोगों ने इसके लिए प्रशासन को भी कोसा।
गांव सिही में पिछले दो वर्ष से एक धर्मशाला बनाई जा रही है। अभी तक धर्मशाला की सीढ़ियों पर कोई दरवाजा नहीं लगा है। यहां पर कुछ पशु खुले में घूमते रहते हैं। ऐसे ही खुले में घूमने वाला सांड शनिवार को दिन में 10 बजे धर्मशाला की दूसरी मंजिल की छत पर चढ़ गया। जिसे स्थानीय लोगों ने देख लिया। सांड यहां से जमीन पर न कूद जाए, इस काे लेकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए।
इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर सेक्टर-8 पुलिस चौकी की टीम इंचार्ज उधम सिंह के नेतृत्व में और गऊ रक्षा युवा वाहिनी के प्रधान अशोक बाबा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। सभी लोगों ने मिल कर जैसे-तैसे सांड को रस्सियों से बांध कर काबू किया। बिना किसी मशीन का सहयोग लिए लोगों की मदद से सांड का सकुशल रस्सियों से नीचे उतार लिया। इस दौरान सांड पूरी तरह से सुरक्षित था, लेकिन थोड़ा घबराया हुआ था। उसकी एक डाक्टर को बुलाकर जांच कराई गई। इस कार्य के लिए गऊ रक्षा युवा वाहिनी और पुलिस टीम की लोगों ने सराहना की।