भोंडसी जेल के सहायक अधीक्षक पर पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, दहेज़ प्रताड़ना के साथ ही प्रमोशन के लिए उच्चाधिकारी के साथ अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाने का आरोप !

गुरुग्राम : भोंडसी थाना पुलिस ने जिला जेल भोंडसी के सहायक अधीक्षक समेत उसके परिवार के 6 लोगों के खिलाफ उसकी पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। विवाहिता ने डिप्टी जेलर पर दहेज प्रताड़ना, शारीरिक व मानसिक रुप से परेशान करने सहित शादी में हौंडा एमेज कार न लाने और अपनी प्रमोशन के लिए उच्चाधिकारी के साथ अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाने का गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।
फ़िलहाल जेल कर्मी क्वार्टर में रह रही सहायक अधीक्षक की पत्नी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी संदीप कुमार के साथ दिनांक 21.02.2015 को हुई थी। विवाह मे उसके पिता ने अपनी हैसीयत से बढकर तकरीबन 32 लाख रुपये लगाये थे लेकिन शादी के पहले दिन से ही उसके पति, सास ससुर,जेठ, ननद कम दहेज लाने के कारण मानसिक व शारीरिक रुप से तंग व परेशान करना शुरु कर दिया था।
“मेरा पति मुझे बार बार तलाक देने की धमकी देता था मेरा पति इच्छा के विरुद्ध अप्राकृतिक सैक्स भी करता था। जुलाई 2020 को हमारी एक बेटी पैदा हुई | जब मै हास्पीटल से घर आई तो उसके बाद मेरे पति के साथ साथ मेरे सास ससुर मेरे जेठ ने भी मुझ पर हाथ उठाना शुरु कर दिया और कहते थे कि तू हमारा वंश नही बढा सकती, इसलिए हम तुझे इस घर मे नही रखेंगे और मेरी सास ने मेरा फोन छीन कर रख लिया| मेरे पति का एक किरण नाम की लङकी के साथ अफेयर था ओर मेरे पति ने उसका नम्बर कमल नाम से सेव कर रखा था जब भी किरण का फोन आता तो मेरे पति घर से बाहर जाकर बात करते औऱ मेरे पति हमेशा अपना फोन मुझसे लोक करते रखते थे एक दिन मैने अपने पति का फोन चैक किया तो उसने मेरे पति के इस औरत के साथ आपत्तिजनक फोटो व विङियो थे जब मैने इस बारे घर मे बताया तो इस पर मेरे पति ने सबके सामने माफी मांगी और मेरे को आश्वासन दिया कि आगे ऐसी गलती नही होगी। एक बार तो मुझे घर से निकाल दिया जिस कारण मै तीन चार महिने अपने मायके मे रही मुझे कोई ससुराल से लेने नही आया और मेरा भाई ही मुझे ससुराल छोङने आया दिनांक 06.07.2020 को भी मेरी बेटी के जन्मदिन पर मेरे पति ने शराब पीकर मेरे सास ससुर,जेठ ननद व ननदोई के उकसाने पर मुझे बहुत पीटा, उपरोक्त सभी बताई शारीरिक व मानसिक प्रताङना मे अपनी बेटी के जीवन अपने वैवाहिक जीवन को तथा दोनो घरो की ईज्जत को देखते हुये सहती रही। यह कि लेकिन हद तो जब हो गई जब अगस्त 2020 मे मेरे पति ने मुझको अपने उच्च अधिकारियो के साथ मुझे शारीरिक संबंध बनाने का दबाव दिया और कहा कि तुझे मेरे उच्च अधिकारियो को खुश करना है ताकि मेरा प्रमोशन जल्द हो सके जिसका मैने पुरजोर विरोध किया। मेरा मना करने पर मुझे खुब मारा पीटा और कहा कि अगर तू मेरी बात नही मानेगी तो मै तुझे अपने साथ नही रखुंगा और तुझे तलाक दुंगा। यह कहकर क्वाटर से घर छोङकर चला गया, उसके बाद इसने मेरे खिलाफ फरीदाबाद मे तलाक का दावा ङाल दिया, सामाजिक तौर पर मेरे मायके वाले ने ससुराल वाले से बात करने की कौशिश की परंतु मेरे ससुराल वालो ने कोई बात नही की और उल्टा धमकी दी की दोबारा यहा आये तो तुम लोगो को जान से मार दुंगा। मै अपनी तीन साल की बच्ची के साथ भौण्ङसी जैल के सरकारी क्वाटर मे रह रही हूं, मेरी सारी ज्वैलरी मेरी सास के पास ही है क्योकी मेरी सास ज्वैलरी शादी के बाद ही ले ली थी। दहेज का सामान व ज्वैलरी व स्त्रीधन की लिस्ट जब भी आप मानेंगे पेश कर दुंगी। अत जनाब से प्रार्थना कि मेरे पित सास ससुर जेठ, ननद व ननदोई के खिलाफ मुझे दहेज के कारण शारीरिक व मानसिक प्रताङना के लिये कानुनी कार्यवाही की जावे और मेरी व बेटी की जान व माल की रक्षा की जावे”। महिला ने अपनी शिकायत में इस तरह के गंभीर आरोप लगाए है जिस पर अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।