उपायुक्त ने की ‘कैच द रैन- जब बरसे, जहां बरसे‘ जल संरक्षण अभियान की शुरुआत

गुरूग्राम : नववर्ष की अवसर पर आज गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज ‘कैच द रैन- जब बरसे, जहां बरसे‘ अभियान की शुरूआत की। यह अभियान नेहरू युवा केंद्र संगठन, जल शक्ति मंत्रालय और जिला प्रशासन गुरुगराम के तत्वावधान मे चलाया जाएगा।
इस मौके पर उपायुक्त अमित खत्री ने कहा कि यदि हम समय रहते पानी को बचाने के लिए सजग नही हुए तो मनुष्य का जीवन को बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है। उन्होंने कहा कि जल हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण प्राकृतिक स्रोत है इसके बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नही कर सकते। आने वाले समय में जल की कमी एक गंभीर समस्य बनकर सामने आ सकती है। गुरूग्राम पहले से ही डार्क जोन में आ चुका है इसलिए जरूरी है कि समय रहते जल संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएं। जल संरक्षण को लेकर आमजन में जागरूकता आनी अत्यंत आवश्यक है।
जिला युवा अधिकारी कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि इस अभियान के तहत युवा मंडलो के सहयोग से आमजन को ‘ कैच द रैन – जब बरसे, जहां बरसे‘ – जल संरक्षण अभियान से जोड़ा जाएगा। इस मौके पर नेहरू युवा केन्द्र से जुड़े युवाओं व स्वयंसेवकों को उपायुक्त ने अभियान के तहत शपथ दिलवाई।
इस मौके पर संकल्प युवती मंडल की संरक्षिका श्रीमति ममता रानी, युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष श्री टिंकू कुमार, साईंका खातून, लेखाकार, स्वयं सेवक दीपक शर्मा एवं अन्य सहयोगी युवाओ ने योगदान किया।