मेयर मधु आजाद ने किया कमला नेहरू पार्क में स्विमिंग पुल निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

-नगर निगम गुरूग्राम द्वारा कमला नेहरू पार्क में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पुल का किया जा रहा है पुनर्निर्माण
गुरूग्राम : गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने मंगलवार को स्थानीय निगम पार्षद सुभाष सिंगला के साथ गुरूद्वारा रोड़ स्थित कमला नेहरू पार्क में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पुल निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पुल का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। मेयर द्वारा यह दौरा कमला नेहरू पार्क सुधार समिति के अनुरोध पर किया गया था।
मेयर के पार्क में पहुंचने पर कमला नेहरू पार्क सुधार समिति के अध्यक्ष जेएन मंगला की अगुवाई में समिति के पदाधिकारियों ने मेयर तथा निगम पार्षद का स्वागत किया। समिति के अध्यक्ष जेएन मंगला ने बतया कि स्वीमिंग पुल निर्माण के लिए पार्क के पैदल ट्रैक तोड़े जाएंगे। उन्होंने अनुरोध किया कि इन पैदल टै्रक्स को अलग जगह पर बनवाया जाए, ताकि पार्क में घूमने वालों को सहूलियत मिल सके। इसके साथ ही पार्किंग की व्यवस्था करने तथा पार्क के आसपास कचरे के खत्ते की नियमित सफाई करने का अनुरोध भी समिति पदाधिकारियों द्वारा किया गया। इसके अलावा, कमला नेहरू पार्क में बनाए गए ओपन एयर थिएटर में कार्यक्रम शुरू करने की बात भी समिति द्वारा की गई।
मेयर मधु आजाद ने कमला नेहरू पार्क सुधार समिति के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि वे इन सभी बातों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देंगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि गुरूग्राम को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने में अपना योगदान दें। मेयर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 की शुरूआत कर दी गई है तथा हम सभी को मिलकर गुरूग्राम को स्वच्छता रैंकिंग में नंबर-1 पर लाना है। इसके लिए अपने घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र की सफाई का ध्यान प्रत्येक शहरवासी रखे तथा अगर कोई कचरा फैलाता है, तो उसे रोकें। अपने घरों में कचरा अलग-अलग करें। उन्होंने कहा कि गीला, सूखा व घरेलू हानिकारक कचरे को अलग-अलग डस्टबिन में रखें। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलीथीन हमारे लिए तथा हमारे बच्चों के लिए हानिकारक है। इसका उपयोग बंद करें तथा इसके स्थान पर कपड़े, जूट या कागज के बैग के उपयोग की आदत बनाएं। इस प्रकार छोटी-छोटी बातों को अपनी आदत में शामिल करके हम अपने गुरूग्राम को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाएंगे।
इस मौके पर निगम पार्षद सुभाष सिंगला, एडवोकेट अशोक आजाद, कमला नेहरू पार्क सुधार समिति के अध्यक्ष जेएन मंगला, कोषाध्यक्ष डीएल मंगला, उसाध्यक्ष गोपाल जिंदल, महासचिव प्रेमचन्द, गुरदयाल वालिया, रविन्द्र मित्तल, एकनाथ, दिनेश गुप्ता व दीपेश गुप्ता उपस्थित थे।