12 करोड़ रुपये की ठगी में कंपनी निदेशक गिरफ्तार !

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने साफ्टवेयर कंपनी का 12 करोड़ रुपये की ठगी में कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया है। आरोपित अनुराग महाजन तुमलारे सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और तुमलारे ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक था। उसने फर्जीवाड़ा कर कंपनी का रुपया अपने खाते में स्थानांतरित कर घपला किया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद से ही वह फरार था।
इओडब्ल्यू के संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि पुलिस को तुमलारे सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और तुमलारे ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अनुराग महाजन द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत मिली थी। कंपनी ने पुलिस में दी शिकायत में बताया था कि अनुराग महाजन ने कंपनी के 12 करोड़ 84 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि अनुराग महाजन को वर्ष 1999 में कंपनी का निदेशक बनाया गया था। वर्ष 1999 से 2004 के बीच वह निदेशक होने के साथ ही कंपनी का मुख्य लेखाकार की जिम्मेदारी भी निभा रहा था। दोनों महत्वपूर्ण पद पास होने कारण रुपये की लेनदेन और प्रबंधन अनुराग महाजन के पास था।
धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर वर्ष 2018 में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की। लेकिन वह फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में थी। इसी बीच जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम ने 27 दिसंबर को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।