आक्रोश : काले झंडे लेकर राज्य मंत्री अनूप धानक के आवास काे घेरा

नई दिल्ली : भारतीय किसान मजदूर समन्वयक संघर्ष समिति के आह्वान पर गुरुवार को किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में राज्य मंत्री अनूप धानक से इस्तीफे की मांग की। इस दौरान उनके आवास का घेराव किया। किसानों ने मंत्री के आवास की सुरक्षा के लिए लगाए बैरिकेड्स काे उखाड़ दिया। किसानों ने मंत्री आवास के सामने करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया।
हालांकि राज्य मंत्री आवास पर नहीं थे, लेकिन किसान उन्हें मौके पर बुलाने की मांग करते रहे। किसान नेताओं ने बताया कि उन्हें उकलाना में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आने की सूचना मिली थी, जिस पर किसान नगर की पुरानी अनाज मंडी में एकजुट हो गए। उनके नहीं आने की सूचना के बाद किसानों ने राज्यमंत्री अनूप धानक के आवास को घेरने की योजना बनाई। इस दौरान किसानों को पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, किसान नेता सुरेन्द्र नैन लितानी, दयानन्द, सतीश, दयानंद, मियां सिंह समेत कई किसान नेताओं ने कहा कि सरकार मांग पर संज्ञान नहीं लेती है तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
2 बजे किसानों का जत्था काली पट्टियां बांधकर व हाथों में काले झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए मंत्री के आवास की ओर रवाना हुआ। किसानों ने मंत्री आवास के सामने नारेबाजी शुरू कर दी व रोड पर बैठ गए। किसानों ने बैरिकेड्स उखाड़ने शुरू कर दिए। कुछ युवा बैरिकेड को घसीट कर ले गए। किसानों ने कहा कि राज्य मंत्री जब भी उकलाना पहुंचेंगे तो किसानों की ओर से उनका पूरा विरोध किया जाएगा। 25 से 3 दिन टोल फ्री कराए जाएंगे।