निकिता हत्याकांड : आखिर मां और मामा सहित पांच गवाहों ने क्यों वापस लिए नाम !

फरीदाबाद : बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। केस की सुनवाई विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही है। केस में गवाहों की लिस्ट में से अब पांच गवाह कम हो गए हैं। निकिता की मां विजया तोमर, मामा हाकिम सिंह सहित पांच लोग अब गवाही नहीं देंगे। सभी ने पुलिस के सामने जांच में अपने बयान दर्ज कराए थे। इस प्रकरण में मंगलवार को गवाही होनी है।
निकिता की मां विजया तोमर ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि उनकी बेटी का अपहरण दो साल पहले तौसीफ ने ही किया था। उन्होंने अपने बयान में यह भी आरोप लगाया था कि तौसीफ की मां उनकी बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालती रहती थी। इसके बाद से वह निकिता के कॉलेज आने जाने के समय परिवार के किसी व्यक्ति को साथ भेजने लगी थी। पुलिस की चार्जशीट में जबरन धर्म परिवर्तन की बात को शामिल नहीं किया गया है। इसके बाद अब निकिता की मां कोर्ट में गवाही नहीं देंगी। उनके वकील ने कोर्ट से उनका नाम वापस ले लिया है। निकिता के मामा हाकिम सिंह भी इस केस में गवाही नहीं देंगे। उन्होंने निकिता के शव की पहचान की थी और पुलिस को दिए बयान में तौसीफ पर निकिता की हत्या का आरोप लगाया था।
इसके अलावा पलवल निवासी रितेश व एनआईटी निवासी आशु का नाम भी वापस ले लिया गया है। इन दोनों के पुलिसिया बयान के मुताबिक इन्होंने घायल निकिता को अस्पताल पहुंचाने में मदद की थी। रितेश ने स्कूटर से आरोपियों की गाड़ी का पीछा भी किया था। कॉलेज के सुरक्षाकर्मी मच्छगर गांव निवासी रामवीर भी कोर्ट में गवाही नहीं देंगे। रामवीर ने सीसीटीवी की फुटेज मुहैया कराई थी। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता व निकिता के मामा एदल सिंह रावत का कहना है कि पांच गवाहों ने नाम वापस लिए हैं, जिसमें निकिता की मां व मामा भी शामिल हैं। बचाव पक्ष के अधिवक्ता अनीस खान का कहना है कि उन्हें पांच गवाहों के नाम वापसी की जानकारी मिल चुकी है।