सरकार ने चिट्ठी लिख-लिख कर मंजूरशुदा विकास परियोजनाओं को रद्द कराया : दीपेन्द्र हुड्डा

-सरकार बताए 6 साल में सोनीपत के लिए क्या किया, मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री कहाँ चली गई
सोनीपत : राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने NHAI को चिट्ठी लिखकर सोनीपत बाईपास समेत यूपी.बॉर्डर-घेवरा-सोनीपत-खरखौदा-सांपला-झज्जर-दादरी-बाढ़रा-लोहारु-राजस्थान बॉर्डर एनएच 334-बी को निरस्त करने की मांग की थी। जिसमे उन्होंने कहा कि इस इलाके में आबादी नहीं रहती, इसलिए एनएच 334-बी परियोजना का टेंडर कॉल न किया जाए और इसे रद्द कर दिया जाए। इस पर केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने चिठ्ठी लिखकर उन्हें बताया कि सोनीपत को नेशनल हाईवे और बाईपास की जरुरत है। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार का सोनीपत के विकास के प्रति भेदभाव वाला रवैया रहा। हरियाणा सरकार ने चिठ्ठी लिख-लिखकर मंजूरशुदा प्रोजेक्ट कैंसिल कराए।
पिछले 6 सालों में सोनीपत में एक भी नयी परियोजना नहीं आई। यहां तक कि हमारे द्वारा मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री को दूसरे राज्य में भेज दिया गया।
आज उन्होंने नगर निगम चुनाव के संबंध में चुनावी रणनीति को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया और मुरथल रोड स्थित ग्रैंड इंपीरियल बैंक्वेट हॉल में कांग्रेस विधायकगणों, पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जीत की रणनीति बनाई और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने आगे कहा कि 6 साल से नगर निगम को भ्रष्टाचार में इस्तेमाल किया जा रहा है। हर रोज अखबारों की सुर्खियों में घोटाले की खबरें छपती रहीं। इतने बड़े पैमाने पर नगर निगम में भ्रष्टाचार हरियाणा ने कभी नहीं देखा। अहंकार, घमंड और भ्रष्टाचार में इस नगर निगम को इस्तेमाल किया गया, जिसके कारण लोगों में भारी रोष है। जिस जमीन पर पार्क, स्टेडियम बनने चाहिए थे, जरुरतमंद गरीबों को प्लाट मिलने चाहिए थे, उसे बेचने की परमिशन सरकार ने दे दी। रेवली गांव में कार्पोरेशन की 70 एकड़ जमीन को बेचने की परमिशन दी गई है। लोग पहले ही शंका जता रहे थे कि जो आज सही साबित हो गयी है। इसके अलावा गाँवों का पैसा लेकर खर्च करने का मुद्दा, गाँवों में लोगों के घरों में लाखों के हाउस टैक्स के नोटिस का मुद्दा सहित स्थानीय मुद्दे भी अहम हैं। इस चुनाव में नगर निगम में हमारे मेयर और पार्षद जीतेंगे और हम ईमानदारी से दिन-रात मेहनत करके सोनीपत को विश्वस्तरीय विकास की तरफ आगे ले जाने का काम तो करेंगे ही, साथ ही जो लोग सोनीपत को लूटने में लगे थे उनके घोटालों की जांच भी करायेंगे। हर वार्ड में मूलभूत समस्याओं का समाधान निकल सके ये मुख्य उद्देश्य रहेगा।
सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद पहली बार हरियाणा में रेल कोच फैक्ट्री जैसे बड़े उद्योग को लाने का काम हुआ था। इससे सोनीपत सहित बड़े इलाके के युवाओं को रोज़गार मिलता, सोनीपत का हुलिया बदलता। लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार ने पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया और युवाओं से रोजगार हासिल करने की उम्मीदों को भी छीन लिया। उन्होंने कहा कि हमने अपने दस साल के कार्यकाल में अगली पीढ़ी को अच्छा भविष्य देने की दूर दृष्टि से काम किया चाहे वो मेडिकल कॉलेज, हाईवे की बात हो, रेल लाइन की बात हो, रेल कोच फैक्ट्री की बात हो। लेकिन मौजूदा सरकार ने इलाके ही नहीं, पूरे प्रदेश का विकास ठप कर दिया।