बड़े मन के साथ हमारे हिस्से का पानी दें पंजाब : ओमप्रकाश धनखड़

झज्जर : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर में किसानों व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एसवाईएल के पानी की मांग को लेकर आयोजित सांकेतिक उपवास में भागीदारी करते हुए कहा कि आज प्रदेश भर में हरियाणा के किसान और भाजपा कार्यकर्ता मिलकर सत्याग्रह के माध्यम से यही आग्रह कर रहे हैं कि पंजाब सरकार और पंजाब के किसान भाई अपना बड़ा दिल दिखाएं और एसवाईएल से हरियाणा के हिस्से का पानी दें ताकि हम भी अपने खेतों, जीवों व पशुओं की प्यास बुझा सकें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एसवाईएल का पानी आज हरियाणा के किसानों की सबसे बड़ी जरूरत है। साढ़े चार दशक पहले पंजाब दरियादिली दिखाते हुए हमारे हिस्से का पानी दे देता तो आज सिंचाई के लिए पानी की कमी नहींं होती। पानी न मिलने की वजह से हरियाणा का ज्यादातर हिस्सा डार्क जोन बन गया है। हरियाणा का प्रत्येक नागरिक अपने हक का एसवाईएल का पानी मांग रहा है। अगर इस जायज मांग पर कोई सवाल खड़ा करता है, वह व्यक्ति हरियाणा और हरियाणा के किसानों का हितैषी नहीं हो सकता। यह किसी दल या व्यक्ति का मुद्दा नहीं, सभी हरियाणावासियों का मुद्दा है इसलिए पूरे प्रदेश में आज सत्याग्रह करते हुए भाजपा ने पंजाब के बड़े भाईयों से आशीर्वाद मांगा है, आग्रह किया है कि बड़े मन के साथ हमारे हिस्से का पानी दें।
धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकारों ने अंबानी-अडानी को एक एकड़ जमीन भी नहीं दी। जनता समझदार है और जानती है कि हरियाणा में किस कांग्रेसी नेता ने अंबानी को हजारों एकड़ जमीन कोडिय़ों के भाव दी। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा फसल लागत मूल्य का डेढ़ गुणा मूल्य देने की अपनी रिपोर्ट अपनी ही सरकार में लागू नहींं करवा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *