पूरे दिन हाई अलर्ट रही गुरुग्राम पुलिस

गुरुग्राम: किसानों के दिल्ली कूच के साथ ही हाईवे एवं रेलवे ट्रैक जाम करने की घोषणा के मद्देनजर दिल्ली-जयपुर हाईवे, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन व आसपास गुरुग्राम पुलिस एवं जीआरपी रविवार को भी पूरे दिन हाई अलर्ट रही।
केएमपी एक्सप्रेस-वे, बिलासपुर चौक, पचगांव चौक, मानेसर चौक, खेड़कीदौला टोल प्लाजा एवं सिरहौल बार्डर के ऊपर एसीपी से लेकर डीसीपी स्तर तक के अधिकारी नजर रखे हुए हैं। इनके अलावा नूंह, पलवल, रेवाड़ी एवं झज्जर इलाके से गुरुग्राम सीमा में प्रवेश करने वाली ट्रैक्टर-ट्रालियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। बताया जाता है कि किसान सोमवार को भी दिल्ली कूच करने का प्रयास कर सकते हैं। यह भी बताया जाता है कि यदि वे दिल्ली कूच करने में सफल नहीं हुए वैसी स्थिति में कहीं भी हाईवे या फिर रेलवे ट्रैक जामकर सकते हैं। इसे देखते हुए हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है।
कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं। अब किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे से होते हुए दिल्ली कूच करने का मन बना रखा है। उन्होंने घोषणा कर रखी है कि जहां उन्हें रोका जाएगा वहीं पर बैठ जाएंगे। यही नहीं अब उनका इरादा रेलवे ट्रैक भी जाम करने का है। शनिवार को पंजाब से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक पहुंचे किसान नेता मेजर सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि मांग पूरी कराने के लिए हाईवे या रेलवे ट्रैक जाम करने से वे लोग पीछे नहीं हटेंगे।
पिछले दो दिनों से हाईवे के ऊपर ट्रैफिक का दबाव काफी कम है। बताया जाता है कि किसान आंदोलन को ध्यान में रखकर अधिकतर लोग अभी दिल्ली या जयपुर इलाके की तरफ जाने से परहेज करने लगे हैं। लोगों को अंदेशा है कि घर से निकलने के बाद कहीं भी जाम में फंस सकते हैं।
पुलिस कमिश्नर के के राव ने कहा कि किसान आंदोलन को देखते हुए 24 घंटे रोटेशन के आधार पर पुलिस अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी सौ फीसद अपनी जिम्मेदारी को लेकर अलर्ट हैं। रविवार को कहीं भी जाम करने के लिए किसान हाईवे पर नहीं पहुंचे। सभी जगह शांति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *